पहली गर्लफ्रेंड ने ठुकराया न होता तो अमिताभ 'बिग बी' कैसे बनते !

नई दिल्ली (11 अक्टूबर): कोलकाता से नौकरी छोड़कर बॉलीवुड पहुंचे अमिताभ बच्चन के बारे में एक वेबसाइट ने बड़ा खुलासा करने का दावा किया है। इस वेबसाइट ने कहा है कि अमिताभ बच्चन की पहली गर्ल फ्रेंड एक महाराष्ट्रीयन लड़की थी। अमिताभ बच्चन और वो लड़की एक ही कंपनी में काम करते थे। दोनों एक दूसरे को चाहते थे। उस लड़की ने अमिताभ के सामने शादी का प्रस्ताव भी रखा  लेकिन अमिताभ ने तुरंत शादी से इंकार कर दिया। अमिताभ के मना करने के बाद वो वर्ल्ड टूर पर निकल गयी।

जब वो लौटकर आयी तो उसने अमिताभ ने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे उस लड़की ने ठुकरा दिया। किसी लड़की के इस तरह से ठुकरा दिये जाने से अभिताभ बच्चन को सदमा लगा और वो इस सदमे से उहरने के लिए नौकरी और 26 दिनों की सैलरी दोनों छोड़कर कोलकाता से चले आये।

अगर उस पहली गर्ल फ्रेंड ने अमिताभ को न ठुकाराया होता तो शायद बिग बी कुछ और होते। न वो नौकरी छोड़ते, कोलकाता और शायद बॉलीवुड भी न पहुंचते। गर्लफ्रेंड का ठुकराना उनकी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट था।  यह बात 1968 के आखिरी दिनों की है। 1969 में अमिताभ ख्वाजा अहमद अब्बास के स्टुडियो मे ऑडिशन के लिए पंहुचे थे। जहां उन्हें पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी के लिए चुना गया।