कठुआ मामले पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद- 'आजादी के 70 साल बाद ऐसी घटना होना शर्मनाक'

नई दिल्ली (18 अप्रैल): राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे। श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी के छठे दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कठुआ मामले पर बात की। इस घटना को “घृणित और वीभत्स” बताते हुए उन्होंने कहा, “यह हम सबकी सम्मिलित जिम्मेदारी है कि इस तरह की कोई भी घटना देश के किसी भी हिस्से में किसी भी लड़की के साथ न हो।”

राष्ट्रपति ने कहा कि देश की आजादी के 70 साल बाद भी ऐसी घटनाओं का होना बेहद शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि सोचना होगा कि आखिर हम किस प्रक्रार के समाज का निर्माण कर रहे है। कोविंद ने कहा कि यह सुनिश्चित करना हम सबकी जिम्मेदारी है कि आगे से किसी भी महिला और बेटी के साथ ऐसी घटनाएं न हों।

उन्होंने कहा कि देश की बेटियां अपनी जीत का परचम लहराकर दुनिया में हमारे देश का नाम रोशन कर रही हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स का जिक्र करते हुए प्रेसिडेंट ने कहा कि CWG 2018 में ही देश की कई बेटियों ने मेडल जीता है, जिनमें मेरी कॉम, मोनिका बत्रा, संगीता चानू, मीराबाई शामिल हैं। दूसरी ओर, देश की कुछ बेटियों को ऐसी घटनाओं का शिकार होना पड़ रहा है।