भारत की तारीफ करने वाले अफरीदी बोले, शु्क्रिया..

नई दिल्ली(16 मार्च): भारत की तारीफ कर विवादों में आए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपने बयान पर सफाई दी है। अफरीदी ने मंगलवार को कहा कि मेरा मकसद केवल भारत में रह रहे उनके फैंस का शुक्रिया अदा करना और एक पॉजिटिव मैसेज देना था। 

अफरीदी ने टी-20 विश्वकप खेलने के लिए भारत आने के बाद कहा था कि उन्हें भारत में खेलना पसंद है और यहां उन्हें पाकिस्तान से भी ज्यादा प्यार और सम्मान मिलता है। अफरीदी के इस बयान के बाद पाकिस्तान में उनका विरोध हो रहा था। यहां तक कि इसके लिए उन्हें कानूनी नोटिस तक जारी कर दिया गया।

मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ऑडियो मैसेज पोस्ट करते हुए अफरीदी की सफाई जारी की। इस संदेश में अफरीदी ने बताया है कि उनका मकसद पाकिस्तानी फैंस को आहत करना बिल्कुल नहीं था।

अफरीदी ने कहा कि मुझे पता है कि मैं जो भी कहूंगा उसे दुनियाभर में सुना जाएगा, और मैं दुनिया भर में एक पॉजिटिव मैसेज देना चाहता था कि भारत में खेलकर मुझे और पाकिस्तानी टीम को कितनी खुशी मिलती है।

अफरीदी ने कहा कि अगर कोई मेरे बयान को सकारात्मक तरीके से देखेगा तो समझ जाएगा कि मेरे कहने का मतलब ये बिल्कुल नहीं था कि मेरे लिए पाकिस्तानी प्रशंसक कम मायने रखते हैं। उन्होंने कहा "चाहे वसीम अकरम हों, वकार यूनुस हों या इंजमाम उल हक हों, वे भी यही कहेंगे कि उन्हें भारत में काफी सम्मान मिलता है क्योंकि यहां भी क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है। अफरीदी के मुताबिक वे केवल पाकिस्तान टीम के कप्तान के तौर पर इंडिया नहीं गए हैं बल्कि सभी पाकिस्तानियों के प्रतिनिधि बनकर गए हैं।