अफ्रीकी छात्र का मर्डर: राजनाथ ने की LG से बात, बोले जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी

नई दिल्ली (29 मई): कांगो के छात्र की हत्या के मामले में विदेश मंत्रालय ने बड़ी पहल करते हुए कहा है कि मरने वाले छात्र के परिवार को भारत लाने में मदद की जाएगी। सुषमा स्वराज ने बताया कि मामले को लेकर राजनाथ ने एलजी से बात की है और कहा है आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी होगी। साथ ही कांगो के छात्र के अंतिम संस्कार में भी विदेश मंत्रालय मदद करेगा। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर कहा है कि भारत सरकार अपने खर्च पर मृतक के परिजनों को उनके बेटे की लाश वापस ले जाने में भी मदद करेगी। दिल्ली के कई इलाकों में अफ्रिकियों पर हो रहे हमले पर साउथ डीसीपी ईश्वर सिंह ने कहा कि मामले में जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

20 मई को घटना के वक्त ओलिविये रात 12 बजे के करीब अपने घर जा रहा था। अगले दिन उसका जन्मदिन था और वह अपना जन्मदिन मनाने के लिए अपने परिचित से कुछ पैसे लेने वसंतकुंज आया था। वहां से लौटते वक्त ऑटो हायर करने के लिए कुछ स्थानीय लोगों के साथ उसकी बहस हुई, जो बाद में हाथापाई में बदल गई। हमलावरों ने उसे पीटा तो उसने भागने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने उसका पीछाकर उसे गिराकर उसके सिर पर ईंट और पत्थरों से कई वार किए। बाद में अस्पताल में ओलिविये को मृत घोषित कर दिया गया।