काबुल में आत्मघाती हमला, 20 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

नई दिल्ली ( 5 जनवरी ): अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए एक आत्मघाती हमले में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है और इस हमले में कई लोग घायल हो गए हैं। 

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पुलिस और प्रदर्शनकारियों की भीड़ के निकट गुरुवार को एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट करके उड़ा लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, 'एक आत्मघाती हमलावर ने एक प्रदर्शन के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहे पुलिसकर्मियों के निकट खुद को विस्फोट करके उड़ा लिया।'

धमाका अमेरिकी दूतावास के पास के इलाके में ही हुआ है। इससे पहले, गुरुवार को इस इलाके में स्थानीय निवासियों ने एक विरोध प्रदर्शन किया था। स्थानीय निवासी सड़क निर्माण कार्य में हो रही तोड़फोड़ का विरोध कर रहे थे और इन्होंने सड़क बनने का काम भी रुकवा दिया था। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरोह ने बताया कि 11 शव शहर के आसपास के अस्पतालों में ले जाये गये है। इनके अलावा 25 घायलों को भी अस्पताल ले जाया गया है।

वाहिद ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि हमले में 20 लोगों की मौत हुई है और 20 घायल हुए है। हालांकि मृतकों की संख्या की तत्काल पुष्टि नहीं की जा सकती है। हमले की तत्काल किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।