जो रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया, भारत जैसी टीमें नहीं बना पाईं वो अफगानिस्तान ने बना दिया

नई दिल्ली(12 मार्च): अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने स्पिन गेंदबाज राशिद खान के रिकॉर्ड प्रदर्शन की बदौलत अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में लगातार सबसे अधिक जीत हासिल करने का सिलसिला 10 मैचों का कर लिया है।

- अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में लगातार सर्वाधिक जीत हासिल करने का विश्व वर्ल्ड रिकॉर्ड पहले ही अफगानिस्तान के नाम था, जिसमें टीम ने एक और इजाफा कर लिया।

- ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर शुक्रवार को खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने राशिद की धारदार गेंदबाजी की बदौलत आयरलैंड को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 17 रनों से हरा दिया।

- राशिद ने इस मैच में दो ओवर गेंदबाजी करते हुए तीन रन देकर पांच विकेट चटकाए, जो अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। राशिद इस साल अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में सबसे ऊपर हैं। उन्होंने छह मैचों में 82 रन देकर 12 विकेट लिए हैं।

- लगातार सर्वाधिक मैच जीतने की बात करें तो इस सूची में इंग्लैंड की टी-20 टीम दूसरे स्थान पर है। उसने लगातार आठ मैच जीते हैं। भारत की अंतर्राष्ट्रीय टीम इस सूची में लगातार सात टी-20 मैचों में जीत के रिकॉर्ड के साथ छठे स्थान पर है।