काबुल में वोटिंग रजिस्ट्रेशन सेंटर के बाहर आत्मघाती हमला, 31 की मौत 50 से ज्यादा घायल

काबुल (22 अप्रैल): अफगानिस्तान में एकबार फिर बड़ा आतंकी आत्मघाती हमला हुआ है। ये आतंकी आत्मघाती हमला काबुल में वोटिंग रजिस्ट्रेशन सेंटर के बाहर हुआ। इस हमले में 31 लोगों की मौत हो गई है जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों में कई लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है और उनका इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर के बाहर खड़ी भीड़ में एक शख्स ने खुद को बम से उड़ा लिया। इस हमले के पीछे तालिबान ने अपना हाथ होने से इनकार करते हुए, इस्लामिक स्टेट को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि, किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं, इसलिए 4 अप्रैल को वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था। इस बीच अफगानिस्तान में आतंकी संगठनों ने चुनाव अधिकारियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। हालांकि, इसके लिए अफगान पुलिस और सेना के जवानों को पोलिंग बूथ पर आतंकी गतिविधियों से निपटने के लिए स्पेशल ट्रैनिंग भी दी जा रही है। इससे पहले शुक्रवार को विद्रोहियों ने बादघिस में रॉकेट से हमला कर वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर को निशाना बनाया था। इस घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत भी हुई थी। पिछले सप्ताह मंगलवार को भी अफगानिस्तान के घोर प्रांत में आतंकियों ने अटैक कर तीन इलेक्शन वर्कर्स और दो पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया था।