Blog single photo

दोहरे बम धमाके से फिर दहला काबुल, एक पत्रकार समेत 23 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक के बाद एक दो धमाकों से दहल गया है। आज सुबह हुई आत्मघाती बम विस्फोट की दो घटनाओं में एक पत्रकार समेत

काबुल (30 अप्रैल): अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक के बाद एक दो धमाकों से दहल गया है। आज सुबह हुई आत्मघाती बम विस्फोट की दो घटनाओं में एक पत्रकार समेत 23 लोगों की मौत की खबर आ रही है जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पहले विस्फोट के तुरंत बाद दूसरा विस्फोट हुआ। इसमें एक पत्रकार की मौत हो गयी और दो पुलिस अधिकारी घायल हो गये।

काबुल पुलिस के प्रमुख दाऊद अमीन ने बताया कि यहां जिस इलाके में हमले हुए हैं, वहां कई विदेशी कार्यालय हैं। वजीर अकबर खान अस्पताल के निदेशक मोहम्मद मौसा जहीर ने बताया कि विस्फोट में घायल लोगों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

इस्लामिक स्टेट समूह के स्थानीय सहयोगी संगठन और तालिबान देशभर में लगातार हमले कर रहे हैं। तालिबान आमतौर पर जहां सरकारी संस्था और सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं , तो वहीं दूसरी ओर आईएस के आतंकी शिया अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं। दोनों समूह अफगानिस्तान में सख्त इस्लामिक कानून स्थापित करना चाहते हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top