Blog single photo

अफगानिस्तान: काबुल में धार्मिक सभा में विस्फोट में 40 लोगों की मौत, 60 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शीर्ष मौलवियों की एक सभा में मंगलवार को विस्फोट में 40 लोगों की मौत हो गई। पिछले कुछ महीनों में काबुल में यह सबसे घातक हमला है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरूह ने बताया कि विस्फोट में 60 अन्य लोग घायल हो गए।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 नवंबर): अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शीर्ष मौलवियों की एक सभा में मंगलवार को विस्फोट में 40 लोगों की मौत हो गई। पिछले कुछ महीनों में काबुल में यह सबसे घातक हमला है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरूह ने बताया कि विस्फोट में 60 अन्य लोग घायल हो गए।  

पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन के मौके पर एक विवाह हॉल में आयोजित उलेमा परिषद की एक सभा को निशाना बनाया गया। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया, 'शुरुआती सूचना के अनुसार इस घटना को आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया है।'उन्होंने बताया कि मृतकों और घायलों की संख्या अब तक 50 से अधिक है। उरानस वेडिंग पैलेस के एक प्रबंधक ने एएफपी को बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने सभा के बीच विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया। उन्होंने एएफपी को बताया, 'हमले में कई लोग हताहत हुए हैं।'

Tags :

NEXT STORY
Top