Blog single photo

किस शानदार अंदाज में पाकिस्तान को जवाब दे रहें भारत के अफगानी भाईजान !

पुलवामा हमले के बाद भारत ही नहीं बल्कि पड़ोसी देश अफगानिस्तान भी उसके खिलाफ उठ खड़ हुआ है। अफगानिस्तान के सोशल मीडिया यूजर्स पाकिस्तान को आइना दिखा रहे हैं। पाकिस्तान के हर झूठ को अफगानिस्तान के लोग हंसते-हंसते पंचर कर रहे हैं। इमरान खान की धमकी को सबसे करारा जवाब भी अफगानिस्तान से ही मिला है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 फरवरी): पुलवामा हमले के बाद भारत ही नहीं बल्कि पड़ोसी देश अफगानिस्तान भी उसके खिलाफ उठ खड़ हुआ है। अफगानिस्तान के सोशल मीडिया यूजर्स पाकिस्तान को आइना दिखा रहे हैं। पाकिस्तान के हर झूठ को अफगानिस्तान के लोग हंसते-हंसते पंचर कर रहे हैं। इमरान खान की धमकी को सबसे करारा जवाब भी अफगानिस्तान से ही मिला है।चारों तरफ से दवाब बढ़ा तो खिसियाए और घबराए इमरान खान ने अपनी फौज को खुली छूट दे दी है। हमले की धमकी तो पाकिस्तानी वजीर ने पहले ही दे दी थी, लेकिन अब इमरान और पाकिस्तान को हिंदुस्तान से ही नहीं अफगानिस्तान से भी करारा जवाब मिल रहा है। सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान के लोग पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए लिख रहे हैं, ''तू कभी भी अपनी तुलना इंडियन के साथ मत करना। इंडिया से हर साल 6000 डॉक्टर बनते हैं और 10 हजार इंजीनियर। तेरे पाकिस्तान में क्या बनाता है, 15000 खुदकुश अफगानिस्तान में भेजने के लिए।'' पाकिस्तान में पल रहे आतंकी सपोले सिर्फ भारत में ही नहीं, अफगानिस्तान में भी जहर उगलते हैं। अफगानिस्तान के तकरीबन हर धमाके के पीछे पाकिस्तानी सुसाइड बॉम्बर होता है। इसलिए अफगानिस्तान का हर पठान और हर सच्चा मुसलमान पाकिस्तान को आइना दिखा रहा है।

एक अन्य यूजर लिखता है, '' कल रात को एक वीडियो देखा पाकिस्तानी भाई का। पाकिस्तान का एक ऐसा मोटा पठान जो हिंदुस्तान को धमकी दे रहा था। अभी न्यूज देखा इमरान खान का चेहरा ऐसा पीला पड़ गया है, क्या हो गया पाकिस्तानियों, हवा निकल गई तुम्हारी, तुम्हें क्या लगा था कि ये मजाक कर रहा है हमारे साथ हिंदुस्तान। खुदा की कसम हमें पता है और तुमको हमसे ज्यादा पता है कि हिंदुस्तान की फौज तुमसे ज्यादा है हिसाब में, हिंदुस्तान का लड़ाकू तिजारा तुमसे ज्यादा है हिसाब में, हिंदुस्तान का टैंक तुमसे ज्यादा है हिसाब में, मिसाइल हिंदुस्तान का ज्यादा भी है और साइज भी बड़ा है तुमसे। हिंदुस्तान का जो लड़ने वाला शिप है वो भी तुमसे ज्यादा है। समंदर के अंदर चलने वाली पनडुब्बी भी तुमसे ज्यादा है। रही बात पैसों की, पैसों में भी हिंदुस्तान बहुत तगड़ा मुल्क है। हिंदुस्तान पैसों से पावरफुल है। हिंदुस्तान की हुकूमत पैसों से लोड है, वो पूरी दुनिया को पता है और तुम तो कटोरा लेकर भीख मांगते हो।''ऐसा नहीं है कि अफगानिस्तान के लोग पुलवामा हमले के बाद जय हिंद और पाकिस्तान मुर्दाबाद बोल रहे हैं। अफगानिस्तान की भारत से मुहब्बत और पाकिस्तान से दुश्मनी पुरानी है। अफगानिस्तान के ये वो पठान हैं जो पाकिस्तान की उस साजिश को समझते हैं, जिसमें इस्लाम के नाम पर अपने ही आवाम को भड़काया जाता है और उन्हें आतंकी बनाकर कहा जाता है कि वो खुदा के रास्ते पर हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top