VIDEO: दुनिया का सबसे बड़ा आतंकी हमला, परमाणु बम जैसा धमाका!

नई दिल्ली (27 अक्टूबर): पहली बार आतंकी हमले की सबसे खौफनाक तस्वीर सामने आई है। तालिबान ने अफगानिस्तान में परमाणु बम जैसा हमला किया। एक आत्मघाती हमलावर बारूद से भरी बख्तरबंद गाड़ी से पुलिस हेड क्वार्टर में घुस जाता है, जिसके बाद जोरदार धमाका हो गया।

तालिबान के हमले में पुलिस मुख्यालय की इमारत पूरी तरह से तहस नहस हो गई। तालिबान ने इस आत्मघाती हमले का ड्रोन से वीडियो भी बनाया। धमाके से आसपास का पूरा इलाका हिल गया। पुलिस मुख्यालय की इमारत आग के गोले जैसी दिखाई देने लगी। धमाके के बाद कई फीट ऊपर धुएं का गुबार उठने लगा और लोग दहशत में आ गए।

यह अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत का कोई इलाका है, यहां पर एक गुप्त ठिकाने पर तालिबान का ये खूंखार आत्मघाती हमलावर अपने मिशन पर जाने के लिए पूरी तरह तैयार है। लेकिन धमाका करने से पहले ये आतंकी भाषण देता है। फिर काफी देर तक ऊपरवाले को याद करता है, काफी देर तक ऊपरवाले का नाम लेने के बाद ये हमलावर अपने साथियों से मिलता है और उन्हें अलविदा कहकर वहां से निकल जाता है।

इसके बाद ये आतंकी बारूद से भरी बख्तरबंद हम्वी गाड़ी में बैठ जाता है। थोड़ी ही देर बाद आतंकी की हम्वी गाड़ी पहाड़ी पर बने एक घुमावदार रास्ते पर दिखाई देती है। बर्बादी और तबाही के सामान से लदी ये गाड़ी तेजी से पुलिस हेडक्वार्टर की तरफ बढ़ रही है। बेहद कम वक्त आत्मघाती हमलावर की ये गाड़ी पुलिस हेड क्वार्टर पहुंच जाती है। इसके बाद सिर्फ 1 मिनट 20 सेकंड में जोर का जोरदार विस्फोट गया और पूरी इमारत आग के गोले में तब्दील गई।

इसी महीने की तीन तारीख को किए गए इस हमले को पहले ड्रोन अटैक माना जा रहा था, लेकिन इस वीडियो को जारी कर तालिबान ने दुनिया को ये बताने की कोशिश की है कि उसने इस खौफनाक हमले को किसी ड्रोन से नहीं बल्कि जमीन से ही अंजाम दिया था।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=8DqSsB3Nusg[/embed]