AFGvsBAN: रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 1 रन से हराया

नई दिल्ली (08 जून): अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच देहरादून में खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को एक रन से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। 

टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी और एक रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 1 रन से जीत हासिल हुई। आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को एक रन से हराकर अफगानिस्तान की टीम ने यह श्रृंखला 3-0 से जीत ली।

आखिरी ओवर में राशिद खान ने अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाई। बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी लेकिन राशिद ने आखिरी ओवर में न सिर्फ रनों पर रोक लगाई बल्कि 2 विकेट भी झटके। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन मुशफिकुर रहीम ने बनाए। उन्होंने 37 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 46 रन की पारी खेली। वहीं महमूदुल्लाह 38 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 45रन जोड़े। बांग्लादेश की टीम को तमीम इकबाल के रूप में 61 रन पर ही पहला झटका लग गया। तमीम इकबाल टीम के खाते में महज 5 रन का ही योगदान दे सके। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उल रहमान, करीम और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।