VIDEO: जब गरजा तेजस, बदल गया हवा का रुख

नई दिल्ली ( 14 फरवरी ): हर दो सालों पर आयोजित किए जाने वाले एशिया का सबसे बड़ा विमानों का मेला 'एयरो इंडिया' की शुरुआत मंगलवार को बेंगलुरु में हो चुकी है। इस शो में दुनिया के कई देश अपनी आसमानी ताकत दिखा रहे हैं। इसमें पहली बार दुनिया की कई महाशक्तियों की हवाई ताकत देखने को मिल रही है और हिंदुस्तान भी पूरी तैयारियों के साथ इसमें हिस्सा ले रहा है। आसमानी ताकत का ये मेगा शो लगातार 4 दिन तक चलेगा।

आसमान में बादलों को चीरकर वाले ये जेट हिंदुस्तान की शान हैं। देश के ये वो प्रहरी हैं जो हर वक्त वतन की रक्षा में तैनात रहते हैं और अब पूरी दुनिया हिंदुस्तान की हैरान करने वाली हवाई ताकत को बहुत करीब से देखेगी, क्योंकि बैंगलोर में शुरु हो चुका है दुनिया का सबसे बड़ा एरोस्पेस शो।

इस शो में हिंदुस्तान के चेतक हेलिकाॅप्टर के हिंदुस्तान के झंडे को लेकर फ्लाई पास के बाद इस शो की औपचारिक शुरुआत हुई। फ्रांस, रूस, जर्मनी स्वीडन जैसे राष्ट्रों के फाइटर प्लेन ने हवा में कलाबाजियां खाते हुए एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज कारनामे दिखाए। ये पूरा शो देश के रक्षा मंत्रालय की देखरेख में हो रहा है।

एयर शो में तेजस ने अपना जलवा दिखाया। तेजस किसी भी दिशा में कभी भी मुड़ सकता है और अगर इसके सामने कोई और फाइटर जेट भी आ जाए तो तेजस उस पर भारी पड़ेगा।