भारत में जल्द लॉन्च हो सकती हैं ये दमदार एडवेंचर बाइक्स, जानें इनकी खासियत

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 11 नवंबर ): मोटर कंपनियां ग्राहकों को अपने साथ जोड़े रखने के लिए आए दिन नए-नए स्मार्टफोन लाॅन्च करती रहती हैं। इसी कड़ी में बाइक निर्माता कंपनियां कई नई बाइक लॉन्च करने की तैयारी में हैं। 2019 में कई कंपनियां भारत में अपनी एडवेंचर बाइक्स लॉन्च करने जा रही हैं।


केटीएम 390 एडवेंचर
बाइक निर्माता केटीएम की 390 एडवेंचर के भारत में लॉन्च होने का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। फिलहाल इस बाइक की टेस्टिंग जारी है और इसके अगले साल के मध्य तक सड़क पर उतरने की उम्मीद है। इस बाइक में 373.2 सीसी इंजन होगा जिसमें 43 बीएचपी की ताकत और 37 nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।


हीरो XPulse
इस बाइक का भी भारत में काफी इंतजार किया जा रहा है। हाल ही में इस बाइक से पर्दा उठाया गया था। यह बाइक हीरो इम्पल्स की ही अगली पीढ़ी कही जा रही है। 200cc इंजन वाली इस बाइक की कीमत 1.10 लाख रुपये हो सकती है।



UM 400 ADV
यूनाइटेड मोटरसाइकिस (UM) की कुछ बाइक्स भारतीय बाजार में मौजूद हैं। अब कंपनी 400cc की एडवेंचर बाइक लाने की तैयारी में है। इस बाइक के अगले 6 महीने में लॉन्च हो जाने की उम्मीद है।


बजाज डॉमिनर एडवेंचर
बजाज डोमिनर 400 स्पोर्ट्स बाइक पहले ही बाजार में उपलब्ध है। अब बजाज एक एडवेंचर बाइक लाने के लिए तैयार है। डोमिनर 400 स्पोर्ट्स बाइक में ही कुछ बदलाव के साथ इस बाइक के 2019 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

image source: Google