फिल्‍म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज़ का रास्‍ता साफ, चुकानी पड़ी बड़ी कीमत!

नई दिल्ली (22 अक्‍टूबर 2016) : भारत के उरी में हुये आंतकी हमले की वजह से करण जौहर की फिल्‍म 'ऐ‍ दिल है मुश्किल' को लेकर राजनीतिक पार्टी एमएनएस और फिल्‍ममेकर करण जौहर को लेकर कंट्रोवर्शी चल रही थी। एमएनएस के कार्यकर्ता ने फिल्‍म को रिलीज़ न होने को लेकर अड़े हुये थे। क्‍योंकि उस फिल्‍म में पाक कलाकार फवाद ख़ान नज़र आने वाले हैं। जिस वजह से फिल्‍ममेकर करण जौहर काफी मुश्किल में थे।

फिलहाल, फिल्‍म को लेकर चल रही कंट्रोवर्शी अब खत्‍म हो गयी है। ख़बर है कि, फिल्‍म को रिलीज़ होने को लेकर एमएनएस चीफ राज ठाकरे मान गये हैं। लेकिन उनकी कई शर्ते हैं जो करण जौहर और फिल्‍म प्रोडयूसर्स संघ को माननी पड़ी हैं।

जानकारी दें दे कि,प्रोड्यूसर्स गिल्ड के अध्यक्ष मुकेश भट्ट  ने कहा कि ‘ए दिल है मुश्किल’ पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के साथ मुलाकात सकारात्मक रही।  भट्ट ने बताया, ‘मैंने फड़नवीस को आश्वास्त किया है कि, प्रोड्यूसर्स गिल्ड आगे से पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेगा।’ मुकेश भट्ट का कहना है कि एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे इस आश्वासन के बाद फिल्म के रिलीज के लिए राजी हो गए हैं।

हालांकि इस पर अभी तक एमएनएस का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

मुकेश भट्ट ने कहा है कि,फिल्म की शुरुआत मे उरी हमले के शहीदों के लिए स्लेट चलेगी और उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके अलावा फिल्म के प्राफिट का कुछ पैसा शहीद वेलफेयर फँड मे भी दिया जाएगा।

आपको बता दें कि, पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान की वजह से ‘ऐ दिल है मुश्किल’ फिल्म का एमएनएस लगातार विरोध कर रही थी। एमएनएस कार्यकताओं ने धमकी भी थी कि, अगर मल्टीप्लेक्स ऑपरेटर ने फिल्म प्रदर्शित करने की हिम्मत की तो वे याद रखें की उनके मल्टीप्लेक्स ग्लास की मंहगी शीटों से सजे हैं।’’

बीत दिनों,विरोध के बाद फिल्म के डायरेक्टर करन जौहर ने एक वीडियो के जरिए फिल्म का विरोध ना करने की अपील की थी।  वीडियो में करन ये कहते नजर आ रहे हैं, ‘मेरी देशभक्ति पर सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मेरे लिए सबसे पहले देश है। इस फिल्म के लिए 300 भारतीयों ने मेहनत किया जिसके बाद फिल्म तैयार हुई है। अगर फिल्म को रोका जाता है तो सभी लोगों के साथ नाइंसाफी होगी।

करन ने आगे कहा कि,  मैं देश की सेना के जज्बे को सलाम करता हूं जिनकी वजह से हमारी सीमा सुरक्षित हैं। मैं आतंकवाद का विरोध करता हूं।’ करन ने कहा,‘मैंने हमेशा महसूस किया है कि अपनी देशभक्ति को दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है कि लोगों में प्यार बांटिए और मैंने अपने काम के जरिए यही किया है। ’

गौरतलब हो कि,करन की फिल्‍म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में फवाद खान के अलावा रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन, अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्‍म दीवाली के मौके पर 28 अक्टूबर को रिलीज होगी।