IPL-9 में ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने जम्पा

नई दिल्ली(11 मई): आईपीएल9 में मंगलवार को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में लेग स्पिनर एडम जंपा ने शानदार प्रदर्शन किया। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लेग स्पिनर एडम जंपा के आईपीएल इतिहास के दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट पर 137 रन के स्कोर पर रोक दिया। लेकिन जंपा का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी टीम को जीत नहीं दिला सका।

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस रोमांचक मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 4 रन से हराया। जंपा ने अपने करियर और आईपीएल-9 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अपने 4 ओवर में 19 रन देकर 6 विकेट लिए। आईपीएल-9 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले एडम जंपा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 

24 वर्षीय जंपा ने अपना पहला विकेट युवराज सिंह (23) के रुप में 16वें ओवर में लिया। उन्होंने 18वें ओवर में केन विलियम्सन (32) और मोएसिस हेनरिक्स (10) को लगातार गेंदों पर आउट किया। इस युवा स्पिनर ने फिर आखिरी ओवर की दूसरी,चौथी और छठी गेंद पर दीपक हुड्डा (14), नमन ओझा (7) और भुवनेश्वर कुमार (1) को आउट किया।

आईपीएल इतिहास में जंपा से बेहतर प्रदर्शन सिर्फ आईपीएल से निलंबित राजस्थान रायल्स के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने किया है जिन्होंने पहले सत्र एक चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 14 रन देकर 6 विकेट चटकाएं थे।