इस क्रिकेटर ने तोड़ा सचिन और ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

नई दिल्ली (13 फरवरी): क्रिकेट की दुनिया में भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और आस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन का नाम भगवान से कम नहीं है और अगर अगर कोई क्रिकेटर इन दोनों महान खिलाडिय़ों को टक्कर दे तो वो वाकई में काबिलेतरफ है। जी हां, आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एडम वोग्स ने कुछ ऐसा ही कारनामा किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के एडम वोग्स ने बिना आउट हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है। पहले यह रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था। वोग्स न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाने के साथ ही टेस्ट में बिना आउट हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। वोग्स ने बिना आउट पिछली तीन पारियों 551 (269,106,176) रन बनाए है। जबकि सचिन ने 2004 में आउट बिना 497 (241,60,194,2) रन बनाए थे।

इसके अलावा वोग्स ने अपने देश के स्टार खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन का भी एक रिकॉर्ड तोड़ा है। टेस्ट मैचों में इस समय एडम वोग्स का टेस्ट औसत 100.33 है, जो कि ब्रैडमैन के ऐतिहासिक 99.94 से ज्यादा है। वोग्स ने अपने करियर की 19 पारियों में ने अभी तक 1204 रन बना है। इस दौरान उन्होंने 5 शतक भी लगाए है। ऐसा माना जाता था कि टेस्ट मैंचों ब्रैडमैन के औसत को शायद ही कोई बल्लेबाज थोड़ पाए लेकिन वोग्स ने यह अदभुत कारनामा कर दिखाया। चाहे एक दिन के लिए ही सही लेकिन वोग्स ने ब्रैडमेन का पीछे छोड तो दिया।