इन्हें दबाने से जल उठेगी प्यार की आग...

नई दिल्‍ली (23 जुलाई): कई बार उम्र बढऩे के साथ कई बार लाइफस्टाइल में गड़बड़ी के कारण हार्मोन गड़बड़ा जाते हैं। जिसकी कमी से कामेच्छा कम हो जाती है। इसे बढ़ाने के लिए कोई दवा लेने की जरूरत नहीं। आसानी से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

गौर करिए अचानक से कामेच्छा कम हो जाने पर अल्टरनेटिव थैरेपी का इस्तेमाल करें। आश्चर्य होगा आपको यह जानकर कि मात्र दो एक्यूप्रेशर पॉइंट दबाने से मरी हुई रोमांस करने की इच्छा न केवल जाग उठेगी, बल्कि तेजी से बढ़ जाएगी। आपकी लव लाइफ रोमांटिक रहेगी, उस पर नहीं पड़ेगा उम्र का प्रभाव।

पहला पॉइंट है स्टोमक: इसमें पेट में नाभी की जगह पर उंगुलियों के पोरों से चार-पांच मिनट तक प्रेशर डालते रहें। प्रेशर डालते हुए नाभी से दो उंगुली नीचे जाएं। थोड़ी देर वहां प्रेशर डालें। ऐसा सुबह-शाम दस-दस मिनट के लिए करें। शरीर में लिबिडो हार्मोन निश्चित रूप से बढ़ेगा।

दूसरा किडनी पॉइंट है: किडनी पॉइंट से निश्चित रूप से लव हार्मोन बढ़ता है। किडनी पॉइंट एंकल बोन में होती है। इस पॉइंट पर उंगुलियों के पोरों से प्रेशर डालें। इससे एचिल्स टेंडन पर प्रेशर पड़ता है जो किडनी से जुड़ी होती है। ये न केवल बॉडी और दिमाग को रिलेक्स फील करवाता है, बल्कि प्यार करने की इच्छा भी जगाता है।