प्रत्यूषा की तरह इन एक्ट्रेसेस ने भी दे दी थी अपनी जान...

नई दिल्ली (1 अप्रैल): टीवी चैनल कलर्स पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय सीरियल बालिका वधू में ‘आनंदी’ का किरदार निभाने वाली टीवी अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी ने शुक्रवार को कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। उनकी लाश संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर लटकी मिली।

गौरतलब है, ऐसा पहली बार नहीं है कि जब टीवी या फिल्म जगत की किसी हीरोइन ने ऐसा कदम उठाया हो। इससे पहले भी बॉलीवुड में कुछ ऐसी घटनाएं घटीं, जिसने पूरी फिल्मी दुनिया के लोगों को हिलाकर रख दिया। ऐसे ही कुछ हाईप्रोफाइल मामले ये हैं।

शिखा जोशी बीए पास फिल्म में छोटी सी भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री शिखा जोशी ने मई 2015 में मुंबई के वरसोवा इलाके में स्थित फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी। 

जिया खान इस घटना से तीन साल पहले ही बॉलिवुड में एक ऐसी घटना हुई थी, जिसने पूरे बॉलिवुड को हिला कर रख दिया। 3 जून 2013 को अभिनेत्री जिया खान की खुदकुशी से भी बॉ़लीवुड को बड़ा झटका लगा था। जिया खान ने अमिताभ बच्चन के साथ निशब्द फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी।

दिव्या भारती 90 के दशक की बात आती है, तो दिव्या भारती एक ऐसी अभिनेत्री जिसने महज 19 साल की उम्र में वो ऊंचाईयां पा ली थी। जिसे पाने के लिए कई एक्ट्रेस को सालों मेहनत करनी पड़ती है। इस दशक में दिव्या नंबर वन हिरोइन हुआ करती थी। लेकिन इतनी छोटी उम्र में उनकी मौत सबको हैरान करनेवाली खबर थी। दिव्या की मौत 5 अप्रैल 1993 में हुई थी।

सिल्क स्मिता

दक्षिण भारत की मशहूर बोल्ड अभिनेत्री सिल्क स्मिता 23 सितंबर 1996 को अपने चेन्नई अपार्टमेंट में मृत पाई गईं। उन्होंने पंखे से लटककर खुद को फांसी लगा ली थी। बॉलिवुड में विद्या बालन ने द डर्टी पिक्चर में सिल्क का रोल निभाया था।

परवीन बाबी

परवीन बाबी अपने समय की मशहूर ग्लैमरस अभिनेत्री थीं। अमिताभ बच्चन, जितेंद्र के साथ उनकी जोड़ी फिल्मों में काफी हिट साबित हुई थी। लेकिन उनपर कई शादीशुदा लोगों के साथ संबंध के आरोप लगे। आखिरकार उन्होंने भी खुदकुशी कर ली। उनका शव उनके अपार्टमेंट में लॉक पाया गया था। कुछ लोग कहते हैं कि उनकी मौत डायबिटीज से हुई।