इस एक्ट्रेस ने पहनी 'ट्रांसपेरेंट ड्रेस', हो सकती है 5 साल की जेल

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 दिसंबर): फिर एक बार एक एक्ट्रेस के कथित तौर से अश्लील ड्रेस पहनने से बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।  इजिप्ट की एक्ट्रेस रानिया यूसेफ काहिरा के फिल्म फेस्टिवल में ब्लैक कलर की पारदर्शी ड्रेस पहनकर आई थी जिसके बाद उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। एक्ट्रेस पर 'भड़काऊ' ड्रेस पहनने के लिए सार्वजनिक रूप से अश्लीलता फैलाना का आरोप लगाया गया है। आरोप साबित होने पर 44 साल की एक्ट्रेस को 5 साल तक की जेल की सजा हो सकती है।  

आपको बता दें की इजिप्ट रूढ़िवादी विचारों का देश है, जहां आए दिन खुले विचार को लेकर विवाद होता रहता है। इस मामले में वकीलों के एक समूह ने चीफ प्रोसेक्यूटर से शिकायत की थी। हालांकि, कई लोगों ने कहा है कि ऐक्ट्रेस को ये चुनने की आजादी होनी चाहिए कि वह क्या पहने। 12 जनवरी को इस मामले की सुनवाई की जाएगी। हालांकि, एक्ट्रेस ने माफी भी मांग ली है। उन्होंने कहा कि अगर मालूम होता कि इतना विवाद होगा तो वह ये ड्रेस नहीं पहनती।

इजिप्ट में पिछले साल पॉप सिंगर को इनरवियर पहनकर केला खाने वाले वीडियो के लिए जेल भेज दिया गया थी।  25 साल की शायमा अहमद को कोर्ट ने अश्लील वीडियो के जरिए उत्तेजना भड़काने के आरोप में 2 साल के लिए जेल की सजा सुनाई थी। इतना ही नहीं, शायमा के  वीडियो के डायरेक्टर को भी कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई थी। सिंगर पर कोर्ट ने 36 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था।  सायमा ने गिरफ्तारी से पहले माफी मांगी थी, लेकिन अधिकारी पर उसका कोई असर नहीं हुआ।  शायमा ने लिखा था- मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा. मेरे ऊपर इस तरह से हमला किया जाएगा।Photos:Internet