गुमनामी की जिंदगी जी रहीं 'खून भरी मांग' की अभिनेत्री, अब दिखती हैं ऐसी

मुंबई (19 फरवरी): 80 और 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली मॉडल और अभिनेत्री सोनू वालिया 53 साल की हो गई हैं। आज ही के दिन 19 फरवरी, 1964 को दिल्ली की पंजाबी फैमिली में हुआ था। मॉडलिंग से अपना करियर शुरू करने वाली सोनू ने 30 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। लाइमलाइट से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रहीं सोनू वालिया ने फेसबुक पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वे बिल्कुल अलग अवतार में दिख रही हैं।

उन्होंने 1988 में 'खून भरी मांग' में काम किया। इस फिल्म से उन्हें काफी सुर्खियां मिली। इतना ही नहीं, इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर अवॉर्ड्स भी मिला। इसके बाद उन्होंने 'आरक्षण', 'अपना देश पराए लोग', 'तूफान', 'खेल', 'स्वर्ग जैसा घर', 'तहलका', 'दिल आशना है' जैसी कई फिल्मों में काम किया। हालांकि, वो लीड एक्ट्रेस के तौर पर सफल नहीं रहीं। फिल्मों के साथ उन्होंने छोटे पर्दे पर भी काम किया।

सोनू को जब सफलता नहीं मिली, तो उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में भी काम करना शुरू कर दिया। हालांकि, बाद में उनके काम की काफी आलोचन हुई। ऐसे में सोनू ने इंडस्ट्री को छोड़ शादी करने का मन बना लिया। उन्होंने NRI सूर्य प्रकाश से शादी कर अपना घर बसा लिया। सूर्य प्रकाश के निधन के बाद उन्होंने दूसरी शादी NRI फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से की। अब वो यूएस में रहती हैं, हालांकि कभी-कभी उनका भारत आना भी होता है।