News

अक्षय समेत कई स्टार्स हुए यौन शोषण के शिकार !

मुंबई (26 नवंबर): 

बचपन में हुए सेक्सुअल एब्यूज के खिलाफ कई सितारों ने आवाज उठाई है । अपनी बीती सबको सुनाई है। वो भी इसलिए ताकि आने वाले समय में बच्चों को इस बारे में जागरुक किय़ा जा सके। ये वो सेलेब्स जिन्होंने जानबूझकर अपने बचपन के उस दर्दनाक सच का राज खोला ताकि  दूसरे बच्चों को इससे बचाया जा सके।

अक्षय कुमार 

 

कुछ दिन पहले अक्षय कुमार ने सनसनीखेज खुलासा किया।बचपन में अक्षय कुमार का यौन शोषण हुआ था । भले ही आज अक्षय कुमार सुपर स्टार है और दुनियाभर में उनका नाम है लेकिन बचपन में उनके साथ हुआ यह हादसा आज भी उन्हें हिलाकर रख देता है। यह खुलासा अक्षय ने एक इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में किया अक्षय ने बताया कि जब छोटे थे तो उनके साथ एक लिफ्टमैन अश्लील हरकत की थी। लिफ्टमैन ने उसे गलत तरीके से छुआ था। अक्षय के अपने माता-पिता से खुलकर बात कर सकते थे इस वजह से उन्होंने यह घटना फ़ौरन अपने परिजनों को बता दी । बाद में पता चला कि वह आदमी ऐसे ही और भी कई केस के चलते पकड़ा गया।

सोमी अली

सोमी अली बचपन में हुई थी सेक्सचुअल असॉल्ट की शिकार। 5 साल की सोमी के साथ बचपन में उनके नौकर ने की थी शर्मसार करने वाली हरकत। सलमान खान की एक्स गर्ल फ्रेंड सोमी अली ने अपने बचपन के एक दर्दनाक सच का किया था खुलासा। सोमी अली जब सिर्फ पांच साल की थी, तब उन्हें किया गया था सेक्सचुअली असॉल्ट। घर के नौकर ने 5 साल की नन्ही सोमी को डरा धमकाकर उनके साथ किया था गलत हरकत । सोमी बचपन के उस दर्द को मैं कभी भुला नहीं पाई इसलिए जब भी उन्हें मुझे स्कूल या यूनिवर्सिटी में बुलाया जाता तो वो अपने बचपन के उस हॉरिबल मोंमेट को जरूर बच्चों के साथ बांटती है ताकि आगे कोई और बच्चा चाइल्ड एब्यूज का ना हो शिकार। पाकिस्तानी एक्ट्रेस सोमी अली मानती है कि इंडिया और पाकिस्तान दोनों ही देशो में बच्चों के साथ घिनौनी हरकत होती है। लेकिन बच्चों पर होने वाले इस जल्म के खिलाफ आवाज उठाय़ा जाना चाहिए। बच्चों को इस बारे में अलर्ट करने की जरूरत है। सोमी अली की ये पहल काबिले तारीफ है। आज भी बच्चों के साथ जब कोई गलत हरकत करता है तो मां - बाप चुप रह जाते है लेकिन सोमी मानती है कि जब तक इसका विरोध नहीं किया जाएगा ऐसी गलत हरकतें होती रहेंगी। 90 के दशक  की एक्ट्रेस भी रही है सोमी। करीब 8 सालों तक सलमान खान के साथ थी रिलेशनशिप में और 90टीज में उन्होंने बॉलीवुड की करीब 10 से ज्यादा फिल्मों में किया काम। लेकिन बॉलीवुड में उनकी पहचान सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड के तौर पर ही हुई।

रिया चक्रवर्ती

सोनाली केबल और मेरे डैड की मारुति जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली रिया चक्रवर्ती तो कुछ दिन पहले ही हुई मॉलेस्टेशन का शिकार। रिय़ा के साथ उनके ही अपार्टमेंट में घूम रहे एक उम्रदराज शख्स ने लिफ्ट में गंदी हरकत करने की कोशिश की थी। तब मार्शल आर्ट ने माहिर रिया ने उस शख्स को अच्छा सबक सिखाया था। रिया ने इस सच का खुलासा ट्विटर पर भी किया था। रिया के साथ छेड़छाड़ की ये हरकत अपार्टमेंट के सीसीटीवी कैमरे में भी हुई थी दर्ज। रिया ने इस पुलिस में भी इस बात की थी कंम्प्लेनट और उस शक्स के खिलाफ कार्रवाई भी की गई।  

कल्कि कोचलिन

कल्कि कोचलिन  एक बोल्ड और बिंदास एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती है। कुछ दिन पहले कल्की ने किया था एक चौंका देने वाले सच का खुलासा। बचपन में कल्की हुई थी चाइल्ड एब्यूज की शिकार। लंबे समय तक कल्की को किय़ा गया था सेक्सयुअली एसॉल्ट। कल्कि ने इस बात का खुलासा एक सोशल वेल्फेयर प्रोग्राम के दौरान किया था। कल्की ने उस वक्त कहां था। कल्कि ने कहा था,' मेरे लिए ये कोई हैडलाइन नहीं है, ये एक सच्चाई है जिसकी साथ मैं लंबे वक्त तक जी चुकी हूं। बहुत से लोग जिनको मैं जानती हूं, खासकर की महिलाएं इस तरह की घटना से गुजर चुकी हैं। इसे नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए कल्कि ने ये भी माना कि मुझे इस बात को कहने में सालों लग गए। आपको इस बात के साथ आगे बढ़ना है। अब आपको तय करना है कि आप कैसे आगे बढ़ते हैं।

अनुराग कश्यप

कल्की ही नहीं उनके एक्स हस्बैंड और मशहूर फिल्म मेकर अनुराग कश्यप करीब 11 साल तक सेक्चुअली असॉल्ट होते रहे। अनुराग ने अब उस शक्स को माफ कर दिया है। अनुऱाग को सेक्सचुअली असॉल्ट करने वाला वो शख्स तब 22 साल का था। कई सालों बाद जब अनुराग उससे मिले तो उसे भी इस बात का पछतावा था। अनुराग के लिए वो एक हॉरीबल दौर था, लेकिन वो अब उस शक्श को माफ कर चुके हैं।

सोफिया हयात

मशहूर हुई ब्रिटिश एक्ट्रेस सोफिया हयात ने भी बताया कि दस साल की उम्र में एक करीबी रिश्तेदार ने उन्हें सेक्सचुअली असॉल्ट किया था। सोफिया के अंकल में उनके साथ की थी गलत हरकत। सोफिया आजतक बचपन से उस दर्द को नहीं भूल पाई है।

पामेला एंडरसन

 

बिग बॉस में हिस्सा ले चुकी मशहूर मॉडल और एक्टर पामेल एंडरसन ने कान फिल्म फेस्टिवल के दौरान एक चौंकाने वाला खुलासा किया। पामेला ने बताया कि जब वह महज छह साल की थीं, तब उन्हें सेक्सचुअली एब्य़ूज किय़ा गया था और ये घिनौना काम उसके बेबी सिटर ने ही किया था। जब वह 12 साल की थीं, तब उनके साथ रेप हुआ था ...फिर कुछ ही हफ्तों बाद ही स्कूल में किया गय़ा था उनका गैंगरेप। इस सब के बाद पामेला बिल्कुल टूट गई थी।

मडोेना

पॉप स्‍टार मैडोना का जलवा कुछ ऐसा है कि दुनिया भर में इनके है करोड़ो फैन्स। लेकिन मडोना की जिंदगी का एक सच ऐसा भी है जो कि चौंका देने वाला है। जब वह अपना करियर बनाने के लिए स्ट्रगल कर रही थी उस समय न्यूयॉर्क में चाकू की नोंक पर एक अजनबी ने उनके साथ रेप किया था। उन्होने इसका खुलासा एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में किया था।, 'मैंने जैसा सोचा था न्यूयॉर्क वैसा नहीं था। इस शहर ने मेरा स्वागत खुली बांहों से नहीं किया। न्यूयॉर्क में पहले साल ही मुझे खौफ का सामना करना पड़ा। मेरी पीठ पर चाकू लगाकर एक इमारत की छत पर ले जाया गया। वहां मेरे साथ रेप किया गया। उस समय उनकी उम्र 19 साल थी। रेप के इंसीडेंट ने मडोना को तोड़ कर रख दिया था। मडोना ने अपने करियर और बदनामी की वजह से रेप की रिपोर्ट पुलिस में नहीं की थी।

अनुष्का शंकर

मोलेस्टेशन की शिकार पंडित रविशंकर की बेटी अनुष्‍का शंकर भी हुई। अनुष्का ने भी एक बार खुलासा किया कि वह बचपन में सेक्सचुअल एब्यूज की शिकार हुई हैं। इस वजह से वो काफी दिनों तक ट्रॉमा में रही। अनुष्का ने इस सच खुलासा एक पब्लिक इवेंट में किया था। 

 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top