काम ना मिलने पर पुताईवाला बन गया पाकिस्तानी एक्टर

मुंबई (23 मई): काम ना मिलने की वजह से पाकिस्तान में एक टीवी एक्टर शाहिद नसीब घरों में पुताई करने लगा है। शाहिद नसीब कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुका है लेकिन आज वो मजदूरी करने को मजबूर है। कभी सूट-बूट पहनने वाला शाहिद आज पाई-पाई को मोहताज है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्रीज की इस समय कितनी खस्ताहाल है। कभी लाखों रुपए कमाने वाले शाहिद अब घरों की रंगाई-पुताई कर रहे हैं। इसके अलावा वे बहुत कम पैसों में छोटे-मोटे कार्यक्रमों में सिंगिंग भी करते हैं।

शाहिद का कहना है कि, ‘मैं दिन में एक ही बार खाता हूं । मेरा यहां लाहौर में घर नहीं है इसलिए मैं सड़कों पर सोने को मजबूर हूं, मेरे पास इतना पैसा नहीं है कि घर किराये पर ले सकूं।’  शाहिद नसीब 'दुलारी’, ‘जब उसे मुझसे मोहब्बत हुई’ और ‘इल्तजा’ जैसे कई पाकिस्तानी सीरियलों में काम कर चुके हैं।

कई टेलिफिम्स के अलावा पाकिस्तान की सुपरहिट फिल्म ‘विसेल’ में काम कर चुके शाहिद ने कई फिल्मों की स्टोरीज भी लिखीं है। पाकिस्तान के न्यूजपेपर ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ को दिए इंटरव्यू में शाहिद ने बताया कि इस समय उनके पास कोई काम नहीं है। शाहिद के मुताबिक पाकिस्तान में टीवी और फिल्म इंडस्ट्रूी की हालत खस्ताहाल है और उनकी तरह ऐसे कई फेमस लोग हैं, जिन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा रहा है।

 

शाहिद पिछले 10 सालों से एक्टिंग कर रहे हैं और उन्हें भरोसा था कि उन्हें उनकी मेहनत का फल एक न एक दिन जरूर मिलेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।  वो अपने गांव भी नहीं लौट सकते, क्योंकि वहां लोग उन पर हंसेंगे। यहां भी लोग उन्हें ‘शाहिद रंगवाला’ कहकर चिढ़ाते हैं।