लोकसभा चुनाव: निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे प्रकाश राज, इस सीट से भरा नामांकन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 मार्च): आगामी लोकसभा चुनाव में साउथ फिल्मों के दिग्गज अभिनेता प्रकाश राज भी अपनी किस्मत आज़माने जा रहे हैं। आपको बता दें कि प्रकाश राज ने सेंट्रल बेंगलूरु सीट से नामांकन किया है। फिल्मों से राजनीति में कदम रख रहे अभिनेता प्रकाश राज कर्नाटक में काफी लोकप्रिय हैं। 

हालांकि नामांकन दाखिल करने से पहले प्रकाश राज मुश्किलों में फंसते नज़र आ रहे हैं। नामांकन से पहले उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था।। उन पर चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता का खुला उल्लंघन करने का आरोप था।

प्रकाश राज के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत में फ्लाइंग स्क्वायड के एक अधिकारी ने बताया कि अभिनेता ने 12 मार्च को एमजी रोड पर महात्मा गांधी सर्किल के पास एक सार्वजनिक सभा में माइक का इस्तेमाल किया था और इसके साथ ही उन्होंने रोड शो भी निकाला था। हालांकि अभिनेता की ओर से बताया गया कि कार्यक्रम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के तहत आयोजित किया गया था और यह कोई राजनीतिक घटना नहीं थी। वहीं, कार्यक्रम में भाग लेने वाले कई लेखकों, कलाकारों और कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि अभिनेता का यह कार्यक्रम वोटों को अपने पक्ष में करने के लिए था।
बता दें कि कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान संपन्न होंगे। पहले चरण में 14 लोकसभा सीटों पर मतदान 18 अप्रैल को होंगे। जबकि बाकी 14 लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होगा। लोकसभा चुनावों के परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे।