सगे भाईयों ने बहन पर किया तेजाबी हमला, जानें क्यों ?

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 मई): बुलंदशहर की रहने वाली 22 साल की सलमा पर उसके ही दो सगे भाईयों ने तेजाब से हमला कर दिया। अस्‍पताल में भर्ती सलमा रह-रहकर कराह उठती है। उसके चेहरे, गर्दन और छाती पर फफोले पड़ गए हैं। जलन होती है तो वह बेचैन हो जाती है। हैरानी की बात ये है कि अस्पताल में दर्द से कराह सलमा को मां भी छोड़कर चली गई।

-अस्‍पताल का स्‍टाफ उसे सच बताने की हिम्‍मत नहीं कर पा रहा कि उसकी मां दो दिन पहले ही उसे छोड़कर गायब हो गई है। सलमा के साथ जो हो रहा है, उसने सफदरजंग अस्‍पताल के मेडिकल स्‍टाफ और उसका ध्‍यान रख रहे पुलिसवालों को झकझोर कर रख दिया है। फिलहाल तो वही उसका परिवार बन गए हैं।

-पुलिस ने कहा कि दोनों भाइयों को शक था कि सलमा का पड़ोस के किसी शादीशुदा व्यक्ति साथ अफेयर है। दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत हत्या की कोशिश के आरोप दर्ज किए गए हैं।

-अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, नर्स सलमा का ख्याल रख रही हैं। पुलिसकर्मी उसके लिए पानी, जूस ला रहे हैं जो कि अस्पताल में मौजूद नहीं है। पुलिस ने वहां एक अटेंडेंट भी तैनात किया है जो कि सलमा को वॉशरूम ले जाने में उसकी मदद करे। पांच दिन के बाद भी सलमा की हालत गंभीर है।

-अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, तेजाब हमले से उसकी स्वसन प्रणाली प्रभावित हुई है और उसे वेंटिलेटर पर रखा जा सकता है। अस्पताल में तैनात यूपी पुलिस की कॉन्स्टेबल ने बताया कि उसकी मां के बारे में पुलिस ने दो दिन पहले पता लगाया और उसे सलमा से मिलाने आईसीयू लाया गया।

-पुलिस ने बताया, 'लेकिन उसने कहा कि उसके पास इतनी हिम्मत नहीं है कि बेटी का सामना कर सके या उसका ख्याल रख सके। उस दिन वह अस्पताल में रही लेकिन फिर अचानक चली गई।'