News

कच्छ में BSF ने पकड़ी पाकिस्तानी नाव, जांच जारी

कच्छ (18 अगस्त):  गुजरात के कच्छ जिले के हरामी नाला के पास सीमा सुरक्षा बल यानी BSF एक लावारिस पाकिस्तानी नाव पकड़ी है। BSF अधिकारी ने बताया कि पेट्रोलिंग कर रहे जवान ने इसकी सूचना दी थी। मछली पकड़ने वाली इस नाव की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के इस नाव में चीनी इंजन लगा है। 

बीएसएफ के मुताबिक इस नौका को सीमा स्तंभ संख्या 1163 के निकट से बरामद किया गया। इकलौती इंजन और छह लोगों को बैठाने की क्षमता वाली इस नौका पर सवार चार लोग बीएसएफ की गश्ती नौका को देख कुछ ही दूर पर स्थित पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश कर गए।

नौका से कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। इसमें मछली पकडने के उपकरण, डीजल और कपडे वगैरह मिले हैं। पूर्व में भी इस क्षेत्र से इस तरह से पाकिस्तानी नौकाएं पकडी जाती रही हैं। हरामीनाला और सिर क्रीक आदि क्षेत्र झींगा मछली और समुद्री खाद्य पदार्थों से भरे हुए हैं और अक्सर पाकिस्तानी मछुआरे चोरी छुपे इस इलाके में मछली पकडने के लिए घुसपैठ करते रहते हैं। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top