बिहार टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपी ने जेलर, डॉक्टर को दी जान से मारने की धमकी

                                                                                                                 Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 नवंबर): जेल में बंद बिहार टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपी बच्चा राय ने बेउर जेल के जेलर अशोक कुमार सिंह और जेल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ललन प्रसाद को जान से मारने की धमकी दी है। इस मामले की एक प्राथमिकी पटना के बेउर थाने में दर्ज कराई गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेउर थाने के प्रभारी रंजन कुमार ने बुधवार को बताया कि दर्ज प्राथमिकी में जेलर ने आरोप लगाया है कि बेउर जेल में बंद बच्चा राय बीमारी की बात कह मुख्य चिकित्सा अधिकारी पर कई दिनों से बाहर ‘शिफ्टिंग’ करने के लिए दबाव बना रहा था।

जब चिकित्सक ने उनकी बात नहीं मानी तब मंगलवार को बच्चा राय ने चिकित्सक से धक्का-मुक्की करते हुए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में शिफ्टिंग नहीं कराने पर जान से मारने की भी धमकी दे डाली।

बता दें कि प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि बच्चा राय ने जेलर के साथ भी दुर्व्यवहार किया और जान लेने की धमकी दी। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों को बुलाकर बच्चा राय को वहां से हटाया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि दो वर्ष पूर्व बिहार में टॉपर घोटाले का उस समय भंडाफोड़ हुआ था, जब राज्य में 12वीं कक्षा में टॉपर रही एक छात्रा अपने मूल विषय के बारे में पत्रकारों को सही जवाब नहीं दे सकी थी। आरोप लगा था कि पैसे और पहुंच के बल पर विद्यार्थियों को टॉप कराया जाता था।