बलात्कारी बाबा ने 5 करोड़ खर्च कर भड़काया था दंगा, पैसा बांटने और पहुंचाने वाले गिरफ्तार

नई दिल्ली (9 सितंबर): डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़का दंगा पहले से ही तय था। दंगाइयों के बीच पांच करोड़ रुपये बंटवाने वाले चमकौर सिंह और दान सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में पंजाब पुलिस का एक कमांडो भी गिरफ्तार हुआ है.

25 अगस्त, ये वो तारीख है जिस दिन पंचकूला मौत के तांडव हुआ। इस दिन डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत ने साध्वियों से बलात्कार का दोषी करार दिया था। इसके बाद पंचकूला में दंगा भड़क गया जो नियोजित था। 

इन दंगों को भड़काने के लिए राम रहीम ने दंगाइयों को पांच करोड़ रुपये दिए थे। दंगाइयों के बीच इन रुपयों को चमकौर सिंह नामक शख्स ने बंटवाया था। इस मामले की जांच कर रही SIT ने चमकौर सिंह और दान सिंह को गिरफ्तार किया है। चमकौर सिंह डेरे के नाम चर्चा घर का इंचार्ज था। 

कमांडो दान सिंह ही सिरसा से पांच करोड़ रुपये लेकर पंचकूला आया था। इसके बाद से वह फरार चल रहा था। SIT ने इस बात का खुलासा अभी तक नहीं किया कि दोनों को कहां से गिरफ्तार किया गया है। दोनों से पूछताछ जारी है। पुलिस का मानना है कि राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत और डॉक्टर आदित्य इंसा ही इस दंगे के मास्टरमाइंड थे। फिलहाल दोनों अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।