कांग्रेस शासित राज्यों में बैन हो सकती है The Accidental Prime Minister

Photo: Google


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 दिसंबर): 
एक बार फिर किसी फिल्म को लेकर राजनैति पा‍र्टी की तरफ से विवाद हो रहा है। इस बार The Accidental Prime Minister को लेकर कांग्रेस में नाराजगी दिख रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस शासित राज्य में The Accidental Prime Minister पर बैन लगाने पर पार्टी विचार कर रही है। यहीं नहीं कांग्रेस इस बारे में अपने सहयोगी दलों से भी बात कर रही है ताकि उनके राज्यों में भी इस फिल्म को प्रतिबंधित किया जा सके।

हालांकि फिल्म को लेकर जब मीडिया ने इस बारे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से सवाल किया तो उन्होंने इस बारे में चुप्पी साधे रखी और बिना जवाब दिए ही चलते बने। महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने नोटिस जारी मांग की है कि फिल्म के रिलीज करने से पहले उसे दिखाई जाए। वहीं अब इस ट्रेलर को बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी शेयर कर दिया गया है और अब इसको लेकर प्रतिक्रिया तेज हो गई है। कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने कहा है कि यह बीजेपी का गेम है। उनको (बीजेपी) पता है कि पांच साल पूरे होने वाले हैं, लेकिन जनता को दिखाने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए अब वह ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की तरकीबें अपना रहे हैं।

वहीं सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बीजेपी की ओर से शेयर की गए इस ट्रेलर पर कहा है क्या अब हम फिल्म के लिए शुभकामनाएं भी नहीं दे सकते हैं। कांग्रेस हमेशा से ही आजादी की पक्षधर रही है, लेकिन अब वह क्यों सवाल उठा रही है। वहीं फिल्म में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे अनुपम खेर ने महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस की ओर से दिए गए नोटिस पर कहा है कि उन्होंने हाल ही में राहुल गांधी जी का ट्वीट पढ़ा था, जिसमें फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेसन पर उन्होंने बोला था। मुझे लगता है कि उनको बता देना चाहिए उन लोगों को कि आप गलत बात कर रहे हो।

इस मामले में अब बीजेपी भी कूद पड़ी और उसकी तरफ से राजीव प्रताप रूडी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस की यही आदत है, पहले भी अंधी और मधुर भंडारकर की फ़िल्म का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि जिस शख्स की किताब पर फ़िल्म आधारित है, वो मनमोहन सिंह के साथ 4 साल तक रहे तो सच्चाई क्या है ये मनमोहन सिंह को बताना चाहिए। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का कहना है कि The Accidental Prime Minister में कुछ गलत नहीं। ये एक फ़िल्म है और कुछ गलत होगा है तो सेंसर बोर्ड है।

आपको बता दें कि‘ द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म 11 जनवरी में रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म एक ही साथ हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज होगी। इस फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म की कहानी संजय बारू की इसी नाम से लिखी गई किताब पर आधारित है।