ऑटो एक्सपो से पहले होंडा ने दिखाई बीआर-वी की झलक

ग्रेटर नोएडा (4 फरवरी) :ऑटो एक्सपो के पहले ही होंडा ने अपनी ताजा सनसनी की झलक दिखाई है। यह टीज़र इमेज है होंडा की आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बीआर-वी की। इस तस्वीर में बीआर-वी का अगला हिस्सा दिखाया गया है। इमेज पर गौर करें तो एसयूवी में लगा बम्पर एक्सटेंशन साफ तौर पर देखा जा सकता है। इस यूटिलिटी व्हीकल के 5 और 7 सीटर ऑप्शन में आने की उम्मीद है।

भारतीय बाजार में बीआर-वी का मुकाबला रेनो डस्टर, हुंडई क्रेटा, मारूति एस-क्रॉस और निसान टेरानो से होगा। कार को बेजोड़ और अलग बनाने के लिए होंडा ने काफी मेहनत की है। आगे से देखने पर यह मौजूदा एमपीवी मोबिलियो से बिलकुल अलग नजर आती है। जबकि इसे मोबलियो के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में डायमंड अलॉय व्हील के अलावा हैडलाइट कलस्टर में डे-टाइम रनिंग लाइट्स और प्रोजेक्टर हैडलैंप्स देखने को मिलेंगे।

केबिन में होंडा सिटी और हैचबैक जैज़ में दिया गया टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम मौजूद है। कम्फर्ट फीचर्स में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, तीसरी पंक्ति की सीटों को फोल्ड करने की सुविधा, पीछे की तरफ एसी वेंट्स, इलेक्ट्रिक कंट्रोल विंग मिरर्स और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स शामिल हैं।

घरेलू बाजार में इसे पेट्रोल व डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उतारा जाएगा। पेट्रोल वर्जन में 1.5 लीटर का आई-वीटेक इंजन होगा, जो 120पीएस की पावर और 145एनएम टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीज़ल वर्जन में 1.5 लीटर का आई-डीटेक इंजन होगा जो 100पीएस की ताकत के साथ जनरेट करने में सक्षम है।

आपको बता दें कि होंडा बीआर-वी को थाईलैंड में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। वहां इसकी कीमत करीब 14 लाख रूपए रखी गई है। भारत में आने वाले मॉडल की कीमत 10 लाख रूपए से शुरू होगी।

ऑटो एक्सपो से पहले होंडा ने दिखाई बीआर-वी की झलक

कारदेखो