आत्मघाती कार बमों का इस्तेमाल कर मोसूल से भाग गया बगदादी

नई दिल्ली (5 अप्रैल): खूंखार आतंकी गिरोह आईएसआईएस का सरगना अबू बकर अल 17 कार बमों की मदद से मोसूल से साफ निकल कर भाग चुका है। बगदादी के इराक में घिरने की खबरें कई बार सामने आमने आती रही हैं, लेकिन अगर कुर्द अधिकारियों के बयान पर भरोसा करें तो दुनिया का यह मोस्ट वांटेड आतंकी दो महीने पहले ही मोसुल से भाग चुका है।

अंग्रेजी अखबार 'द इंडिपेंडेंट' में की एक रिपोर्ट के मुताबिक  बगदादी मोसुल से अपने आत्मघाती हमलावरों की मदद से भागने में सफल रहा है।


 कुर्दिश राष्ट्रपति मसूद र्बजेनी के चीफ ऑफ स्टाफ फुअद हुसैन ने बताया, आईएसआईएस  ने मोसूल और सीरिया में अपने 17 आत्मघाती कार बमों का प्रयोग मोसूल से बाहर जाने वाले रास्तों को कुछ घंटों के लिए क्लियर कर लिया था।' उन्होंने कहा कि उनका और अन्य कुर्दिश नेताओं का मानना है कि आईएसआईएस तभी इस तरह के बड़े आत्मघाती हमलों को अंजाम देता है जब उसे बगदादी को सुरक्षित रखना होता है। इराकी सेना ने मोसूल में बगदादी को घेर लिया था। अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने तो हाल में यह भी दावा किया था कि बगदादी को कभी भी मारा जा सकता है। लेकिन 'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के बाद अमेरिका समर्थित सेनाओं के लिए मुश्किल बढ़ सकती है।