6 साल और 56 टेस्ट मैच के बाद इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया में की वापसी

नई दिल्ली(4 मार्च): बेंगलुरू में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में टीम इंडिया में करीब छह साल बाद वापसी करने वाले ओपनर बल्लेबाज अभिनव मुकुंद मौके का फायदा नहीं उठा पाए। चोटग्रस्‍त मुरली विजय की जगह पर अभिनव मुकुंद को खिलाया गया था।

- ऑस्‍ट्रेलिया टीम के प्रमुख गेंदबाज स्‍टार्क की फुलटॉस गेंद को मुकुंद ने अक्रास द लाइन खेलने की कोशिश की और एलबीडब्‍ल्‍यू हुए।

- मुकुंद 56 टेस्‍ट बाद टीम इंडिया के लिए खेले लेकिन कोई कमाल नहीं दिखा सके.

- अभिनव मुकुंद को बांग्लादेश के खिलाफ 9 फरवरी से होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए करीब छह साल बाद टीम में शामिल किया गय था। हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम में शामिल किया गया।

- पुणे टेस्ट में तो उन्हें प्लेइंग एलेवन में जगह नहीं मिली लेकिन बेंगलुरु टेस्ट में चोटिल मुरली विजय के स्थान पर पारी की शुरुआत करने का उन्हें मौका मिला। हालांकि मुकुंद इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे।

- मुकुंद ने आखिरी बार 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेला था। मुकुंद ने अब तक खेले 5 टेस्ट मैचों में कुल 211 रन बनाए हैं, जिसमें एक फिफ्टी लगाई है और उनका बेस्ट स्कोर 62 रन रहा है। उन्होंने जून, 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में डेब्यू किया था।