खुद की बायॉपिक में नजर आ सकते है अभिनव बिन्द्रा

नई दिल्ली(18 सितंबर): अभिनव बिन्द्रा के जीवन पर बायॉपिक बना रहे निर्देशक कन्नन अय्यर ने संकेत दिया है कि फिल्म में ये ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नजर आ सकता है। फिल्म बिन्द्रा की आत्मकथा, ‘ए शॉट एट हिस्ट्री : माय ऑब्सेसिव जर्नी टू ओलंपिक गोल्ड एंड बियोंड’ पर आधारित होगी। 

- फिल्म के शीषर्क का नाम अभी तय नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि क्या बिन्द्रा खुद फिल्म में नजर आयेंगे तो कन्नन ने बताया ‘संभवत हां, यह खेलों पर बनने वाली बायोपिक फिल्मों की एक परंपरा है लेकिन यह हमें अभी तय करना है।’ 

- उन्होंने कहा कि फिल्म में हर्षवर्द्धन कपूर मुख्य भूमिका निभाएंगे। इसमें उनके अभिनेता पिता अनिल कपूर भी नजर आयेंगे।

- बता दें, 2008 के पेइचिंग ओलिंपिक्स में शूटर अभिनव बिंद्रा ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था। उनकी इस जीत के साथ ही भारत ने व्यक्तिगत स्पर्धा में ओलिंपिक का पहला गोल्ड मेडल हासिल किया था। यही नहीं इस पदक के साथ ही 1980 के बाद से भारत के लिए ओलिंपिक में गोल्ड मेडल का सूखा भी खत्म हो गया था। 1980 में भारत की हॉकी टीम ने गोल्ड मेडल जीता था। बिंद्रा को सिर्फ 18 साल की उम्र में ही अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था, जबकि 19 साल में उन्हें देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया गया। पेइचिंग में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अभिनव को पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया।