PAK: पंजाब के पूर्व गवर्नर का बेटा रिहा, 5 साल पहले हुआ था अगवा

इस्लामाबाद(9 मार्च): पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पूर्व गवर्नर सलमान तासीर के बेटे शहबाज तासीर को मंगलवार को बलूचिस्तान के कुचलक इलाके से अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कर लिया गया।लाहौर में 5 साल पहले अज्ञात बंदूकधारियों ने उनका अपहरण कर लिया था।

शहबाज तासीर को उनके पिता की हत्या के कुछ महीने बाद 26 अगस्त 2011 को लाहौर से उनके आफिस के पास से अगवा कर लिया गया था। उनके पिता सलमान तासीर की पंजाब के गवर्रन के पद पर रहने के दौरान उनके सुरक्षाकर्मी मुमताज कादरी ने हत्या कर दी थी।

इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन के बयान में बताया गया है कि तासीर को आतंकरोधी विभाग और खुफिया एजेंसियों के संयुक्त अभियान में बलूचिस्तान प्रांत में कुचलक इलाके में मारे गए एक छापे के दौरान मुक्त कराया गया।

वहीं बीते 5 साल शाहबाज कहां रहा, इस बात की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी ग्रुप ने उसे वजीरिस्तान में रखा गया था। यह भी कहा जा रहा है कि सलमान तासीर की हत्या करने वाले मुमताज कादरी और कुछ अन्य कैदी शाहबाज की रिहाई को लेकर बातचीत कर रहे थे। कुछ रिपोर्ट्स में तो शाहबाज को वजीरिस्तान में ड्रोन हमले में मरा हुआ बताया गया था। पाकिस्तान तालिबान ने खुद कभी भी शाहबाज को अगवा करने की बात नहीं कही। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में आतंकियों द्वारा ही शाहबाज को अगवा करने की बात आई थी।