पाकिस्तानः टूट गया शहवाज़ का सपना...अब्बासी रहेंगे फुल टाइम पीएम !


नई दिल्ली ( 5 अगस्त ):  प्रधानमंत्री की कुर्सी गंवाने के बाद एक बार फिर नवाज शरीफ को बैकफुट पर आना पड़ा है। अब नवाज शरीफ ने कहा है कि सरकार का बचा हुआ कार्यकाल निर्वाचित राष्ट्रपति शाहिद खाक़न अब्बासी ही पूरा करेंगे। नवाज शरीफ ने कहा है कि उनके छोटे भाई शाहबाज शरीफ फिलहाल पंजाब के सीएम ही बने रहेंगे। उनका प्रधानमंत्री बनने का सपना टूट गया है। अगले साल 2018 में आम चुनाव हुए तो पता नहीं किस पार्टी को बहुमत मिलेगा ओर न जाने कौन प्रधानमंत्री बनेगा।

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर्स मामले में बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद शरीफ ने अपने भाई शाहबाज को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त किया था। हालांकि वह इस पद को लाहौर में होने वाले उपचुनाव के बाद संभालते। अब्बासी को 45 दिनों के लिए प्रधानमंत्री पद पर नियुक्त किया गया था, जब तक शाहबाज इस्लामाबाद नहीं आ जाते। 

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, नवाज शरीफ ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की और इस दौरान नवाज धड़े का कहना था कि अब पंजाब में आखिरी 10 महीनों का कार्यकाल भी शाहबाज को पूरा कर लेने देना चाहिए क्योंकि पंजाब पार्टी का गढ़ है और इसे किसी अनुभवहीन शख्स के हाथ में नहीं दिया जा सकता है।'