डोनाल्ड ट्रंप ने दिया नारा, 'अबकी बार, ट्रंप सरकार'

वॉशिंगटन (27 अक्टूबर): अमेरिका में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्‍ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने वहां बसे भारतीयों को लुभाने के लिए हर पैतरा चल दिया है। इसी कोशिश में, रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक ऐसा नारा दे दिया है जिसने 2014 के आम चुनावों में बीजेपी के नारे की याद दिला दी है।

ट्रंप एक विज्ञापन में ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ कहते नजर आ रहे हैं। इस विज्ञापन में इसके बाद लिखकर आता है, अमेरिका के लिए महान, भारत-अमेरिका के रिश्ते के लिए महान।’ इस ऐड के पीछे ‘रिपब्लिकन हिंदू कोऑलिशन’ नाम का ग्रुप बताया जा रहा है। रिपब्लिकल उम्मीदवार धीरे से कहते हैं 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' और फिर धीरे से यह विज्ञापन 'ग्रेट फॉर अमेरिका, ग्रेट फॉर यूएस-इंडिया रिलेशनशिप' में बदल जाता है।

15 अक्टूबर को हुई इस सभा में ट्रंप ने कहा था कि हम हिंदुओं से प्यार करते हैं और हम भारत से प्यार करते हैं। भारत को एक 'अहम रणनीतिक सहयोगी' बताते हुए राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने वादा किया था कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो भारत और अमेरिका 'पक्के दोस्त' बन जाएंगे और उनका एक साथ 'अभूतपूर्व भविष्य' होगा। वहीं, अब ट्रंप के नए विज्ञापन की शुरुआत ही डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से दर्शकों को 'शुभ दीपावली' के संदेश से होती है।