इस 'गली क्रिकेटर' से परेशान रहते थे एबी डि विलियर्स

नई दिल्ली(18 सितंबर): आज क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाजों में शुमार दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डि विलियर्स ने एक बड़ा खुलासा किया है। क्या आप जानते हैं कि अंतरराष्ट्रीय मैचों में दुनिया के बेहतरीन बोलर्स को बेखौफ होकर 'पीटने' वाले इस तेजतर्रार बल्लेबाज को किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा परेशान किया? यह कोई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नहीं बल्कि उनके भाई का एक दोस्त है, जिनका नाम जेरिट डिएस्ट है। डिएस्ट उनके भाई के बचपन के दोस्त हैं।

- एक और रोचक किस्सा साझा करते हुए डिविलियर्स बताते हैं कि डिएस्ट ही वह खिलाड़ी थे, जिन्होंने उनसे जोंटी रोड्स के ऑटोग्राफ वाली उनकी पसंदीदा कैप छीन ली थी। डिएस्ट ने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि एबी ने उनकी गेंद पर कैच छोड़ दिया था।

- अपनी ऑटोबायॉग्रफी में एबी ने यह भी बताया कि आजतक उन्होंने मीडिया को यह बात इसलिए नहीं बताई क्योंकि उनको लंबा चौड़ा स्पष्टीकरण देना पड़ता। एबी ने आखिरी बार डिएस्ट के साथ क्लब क्रिकेट खेला था। हालांकि डिएस्ट एबी से करीब 11 साल बड़े थे, लेकिन फिर भी वे साथ खेलते थे।

- डिएस्ट के बारे में बताते हुए डिविलियर्स ने बताया कि वह एक लंबे-चौड़े कद वाले खिलाड़ी और बेहतरीन फास्ट बोलर थे। डिएस्ट क्रिकेट की दुनिया में कभी ज्यादा तरक्की नहीं कर पाए। उनके खाते में सिर्फ एक फर्स्ट क्लास मैच है।