'आप' ने पीएम मोदी को वीडियो भेज मांगी यह मदद

नई दिल्‍ली (27 जनवरी): आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक वीडियो भेजकर मदद मांगी है। यह वी‍डियो देहरादून में चाय बागान पर स्मार्ट सिटी बनाने के उत्तराखंड सरकार के प्रस्ताव का है।

प्रधानमंत्री के अलावा कई केंद्रीय और राज्य नेताओं तथा मीडिया को शहर के बाहरी इलाके में स्थित 150-साल पुराने चाय बागनों का वीडियो भेजते हुए ‘आप’ के वरिष्ठ नेता अनूप नौटियाल ने कहा कि वीडियो देखने वाला हर व्यक्ति इस बात से सहमत होगा कि स्मार्ट सिटी को इस प्रस्तावित स्थल पर नहीं बनना चाहिए, क्योंकि इससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचने के साथ ही बडी संख्या में लोग विस्थापित होंगे।

वीडियो में नौटियाल ने पीएम से कहा कि मैं आपको 150 साल पुराने देहरादून के चाय बागान का वीडियो भेज रहा हूं, जहां उत्तराखंड सरकार स्मार्ट सिटी बनाना चाहती है। मुझे लगता है कि आपने उसकी वास्तविक स्थिति नहीं देखी होगी। चूंकि राज्य सरकार के प्रस्ताव में उसकी सही और पूरी तस्वीर नहीं मिलेगी, इसलिए मैंने इस वीडियो को बनाने और उसे आपको भेजने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि प्रस्ताव से जुडे सभी विस्तृत विवरण को परखने तथा इस वीडियो को देखने के बाद आप निश्चित रूप से उत्तराखंड सरकार के चाय बागान पर स्मार्ट सिटी बनाने के पर्यावरण विरोधी प्रस्ताव को अयोग्य घोषित कर देंगे।

‘आप’ नेता ने कहा कि राज्य सरकार का यह प्रस्ताव जन विरोधी भी है क्योंकि इसमें चाय बागान में पीढ़ियों से रह रहे बड़ी संख्या में लोगों का विस्थापन भी होगा। इसी के साथ उन्‍होंने उत्तराखंड सरकार के इस प्रस्ताव को रियल्टी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एम्मार एमजीएफ को लाभ पहुंचाने वाला भी बताया है।