BREAKING: केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले कपिल को AAP ने किया सस्पेंड

नई दिल्ली (8 मई): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले अपने ही पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा को आम आदमी पार्टी ने सस्पेंड कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने PAC की बैठक में कपिल मिश्रा के पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया। इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल कपिल मिश्रा को पहले ही अपने मंत्रिमंडल से बाहर कर चुके हैं।


अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए जाने के बाद ही यह लगभग तय हो गया था कि पार्टी कपिल मिश्रा पर अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है। पीएसी की बैठक में कपिल को सस्पेंड करने के फैसले पर सर्वसम्मति से मुहर लगा। सस्पेंड किए जाने का मतलब है कि वह पार्टी के विधायक बने रहेंगे और विपक्ष का नियम उनपर लागू होगा।


आपको बता दें कि केजरीवाल ने कपिल मिश्रा को शनिवार शाम अचानक मंत्री पद से हटा दिया गया था। सरकार ने कहा था कि सही कामकाज नहीं होने की वजह से मंत्री को हटाया गया। उधर, कपिल ने दावा किया कि टैंकर घोटाले में कुछ लोगों को बचाने के लिए उन पर कार्रवाई की गई। उन्होंने रविवार को यह आरोप लगाकर सनसनी मचा दी कि उनकी आंखों के सामने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये नकद लिए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब तक इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। हालांकि मनीष सिसोदिया, संजय सिंह सहित सभी नेताओं ने कपिल के आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं।