News

VIDEO: आम आदमी पार्टी की ड्रामा क्वीन

विनय सिंह, नई दिल्ली (23 मई): आम आदमी पार्टी ड्रामेबाजों का मंच बनती जा रही है। पार्टी में रोज-रोज कोई न कोई नेता तमाशा और बखेड़ा कर देता है। आम आदमी पार्टी की चांदनी चौक से विधायक अल्का लांबा ने एक बार फिर दिखा दिया है कि वो सियासत की सबसे बड़ी ड्रामा क्वीन हैं। चांदनी चौक में कल रात भीषण आग लगी थी, लेकिन अल्का लांबा वहां ड्रामा करके अपनी राजनीति चमका रही थीं।

बीती रात दिल्ली के चांदनी चौक में आग ने तांडव मचाया। रात करीब 9 बजे चांदनी चौक के बेहद घने कपड़ा बाजार में अचानक एक दुकान में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया और एक के बाद एक कई दुकानें जलकर खाक हो गईं। जिस जगह आग लगी वो बहुत ही पुराना और बेहद संकरी गलियों वाला इलाका है, जिस वजह से फायर ब्रिगेड़ की गाडियों को आग वाली जगह पहुंचने में वक्त लगा। इस इलाके की दुकानों में सिंथेटिक कपड़ा और पैकिंग की लकड़ियां ज्यादा होने के कारण आग तेज़ी से फैली और काबू से बाहर हो गई। अपनी जमा पूंजी भस्म होता देख व्यापारी जान पर खेलकर माल बाहर निकालने लगे।

अभी पुलिस की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरू ही किया था कि आम आदमी पार्टी से चांदनी चौक की विधायक अलका लांबा वहां पहुंच गई और फिर शुरू हुआ हाई वोल्टेज पोलिटिकल ड्रामा। पहले अलका आग पर काबू पाने के लिए आई स्पेशल क्रेन पर चढ़ गई, जिसकी वजह से काफी देर तक काम रुका रहा। इससे व्यापारियों के सब्र का बांध जवाब दे गया।

अलका लांबा को नीचे उतारने के लिए बाकायदा एक स्पेशल फायर ब्रिगेड की गाड़ी लगाई गई। भारी पुलिस बल तैनात किया गया, लेकिन अलका क्रेन से उतरकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर जा चढ़ीं। उन्होंने उसपर से उतरने से मना कर दिया, वो आराम से बोतल से पानी पीती रहीं। विट्री का निशान दिखाकर व्यापारियों के जले पर नमक छिड़कती रहीं। नतीजा फायर ब्रिगेड़ को खतरे वाली जगह तक नहीं ले जाया जा सका और पानी से भरी गाड़ी बिना आग बुझाए लौट गई। अलका के इस कदम ने वहां के व्यापरियो को गुस्से से भर दिया।

काफी मशक्कत के बाद दमकल की करीब 30 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक दिल्ली के सबसे बड़े बाजार चांदनी चौक की दर्जनों दुकानें जलकर खाक हो चुकी थीं।

वीडियो: 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top