AAP में सुलह, मान गए नाराज कुमार विश्वास

नई दिल्ली (3 मई): पिछले कई दिनों से आम आदमी पार्टी में जारी झगड़ा फिलहाल थमता नजर आ रहा है। काफी मान मनोवल के बाद नाराज कुमार विश्वास AAP की PAC की बैठक में शामिल हुए। तकरीबन 3 घंटे से ज्यादा चली इस बैठक के बाद कुमार विश्वास और मनीष सिसोदिया मीडिया के सामने आए और अपनी-अपनी बातें कही।


PAC  बैठक में ओखला से पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को आम आदमी पार्टी से सस्पेंड किया गया। साथ ही कहा गया की अमानुतल्ला की बयान की जांच होगी। इससे पहले मंगलवार को अमानुतल्ला ने आप PAC  पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है।


आपको बता दें कि सारा विवाद अमानतुल्लाह खान के उस बयान के बाद खुलकर सामने आया था जब अमानतुल्लाह ने कुमार विश्वास पर बीजेपी के साथ मिलकर पार्टी को तोड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। ऐसे में कुमार उम्मीद कर रहे थे कि केजरीवाल अमानतुल्लाह को पार्टी से तुरंत बाहर का रास्ता दिखा देंगे, पर ऐसा हुआ नहीं। इससे नाराज कुमार विश्वास मंगलवार को मीडिया के सामने अपनी नाराजगी जाहिर। इससे नाराज मनीष सिसोदिया भी मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि कुमार विश्वास को इसे निजी लड़ाई नहीं बनाना चाहिए। उन्होंने पार्टी की बैठक में आने के बजाय मीडिया के सामने अपनी बात रखने के लिए भी विश्वास को आड़े हाथों लिया था। हालांकि कुमार विश्वास ने जब फैसला लेने के लिए मंगलवार रात की डेडलाइन का ऐलान किया, तो केजरीवाल और सिसोदिया उन्हें मनाने पहुंच गए।


बता दें कि कुमार विश्वास अन्ना आंदोलन के समय से ही केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के साथ जुड़े हुए हैं। वह AAP के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं, साथ ही सिसोदिया के अच्छे दोस्त भी। वह पार्टी के स्टार प्रचारकों में से एक हैं। उनके बीजेपी में जाने की अटकलें पहले भी लगती रही हैं, पर उन्होंने हर बार इसका खंडन किया है।