कुमार विश्वास ने उठाए केजरीवाल पर सवाल, मांगा इस्तीफा

वरुण सिन्हा, नई दिल्ली (29 अप्रैल): दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की शर्मनाक हार के बाद अब पार्टी में बगावत के चांस बढ़ गए हैं। पार्टी के सीनियर नेता कुमार विश्वार ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की है। आम आदमी पार्टी की सबसे ताकतवर पॉलिटिकल अफेयर कमेटी यानी पीएसी की बंद कमरे में बैठक हुई। न्यूज़ 24 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर कई सवाल उठाए। कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की।


पीएसी की बैठक में कुमार विश्वास करीब 25 मिनट तक बोलते रहे और अरविंद केजरीवाल चुप-चाप सुनते रहे। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान PAC में बैठे सभी नेता कभी केजरीवाल की ओर तो कभी कुमार विश्वास की ओर देखते रहे। किसी ने कुछ भी कहने की हिम्मत नहीं जुटाई। सूत्रों के मुताबिक, कुमार विश्वास ने केजरीवाल से कहा कि संगठन या सरकार में से एक को चुनें।


मतलब, केजरीवाल या तो मुख्यमंत्री पद छोड़ें या फिर पार्टी संयोजक की जिम्मेदारी किसी और को सौंपे। इस बीच कुमार विश्वास के साथ खुलकर सोमनाथ भारती खड़े हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के 25 विधायक चाहते हैं कि कुमार विश्वास की बातों पर गौर हो।


पार्टी के आधे विधायक कुमार विश्वास के साथ खड़े हैं। सूत्रों से न्यूज़ 24 को मिली जानकारी के मुताबिक, कुमार विश्वास ने गोपाल राय की नियुक्ति पर भी सवाल उठाए। विश्वास ने नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक पर पार्टी के विरोध को गलत बताया। कुमार विश्वास जैसे पार्टी के ज्यादातर नेताओं का मानना है कि केजरीवाला मोदी-मोदी करना महंगा पड़ा।


कुमार विश्वास का साफ-साफ कहना है कि कार्यकर्ताओं को तय करने दें कि उनका नेता कौन होगा? मतलब, पार्टी में बगावत का ज्वालामुखी धधक रहा है, जो कभी भी फट सकता है।