केजरीवाल ने अपने पार्षदों के साथ की बैठक, दिलाई ये शपथ


नई दिल्ली (27 अप्रैल):  दिल्ली के नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी को कारारी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार से उबरने, पार्टी को टूट से बचाने और पार्टी के नेता-कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाए रखना पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के लिए चुनौती बन गई है। इसी कड़ी में आज केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव जीतकर आए तमाम 48 पार्षदों के साथ बैठक की।


इस बैठक के दौरान केजरीवाल ने अपने तमाम पार्षदों को भ्रष्टाचार से बचने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि आपको बिना पैसे खर्च किए टिकट मिला और आप चुनाव जीतकर आए, ऐसे में भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं दिखती। केजरीवाल ने तमाम पार्षदों को यह भी कहा कि बीजेपी पुलिस के दम पर पार्षदों को तोड़ने की पूरी कोशिश करेगी, लेकिन आप इस आंदोलन के साथ पूरी ईमानदारी से रहें। साथ ही केजरीवाल ने उन्हें अपने-अपने क्षेत्र के विधायकों से अच्छे संबंध बनाकर रखने की सलाह भी दी है।


पार्षदों से मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने सब को शपथ भी दिलाई जिसमें हर किसी को पार्टी के आंदोलन के साथ पूरी तरह से ईमानदार रहने का वचन दिया है। जाहिर है केजरीवाल को पार्षदों के टूटने का डर भी सता रहा है इसलिए उनकी पूरी कोशिश है कि नए-नवेले इन नेताओं को पार्टी से भावनात्मक रूप से ज़ोड़े रखा जाए।