'आप' के संस्थापकों में से एक नेता ने छोड़ी पार्टी, केजरीवाल को बताया तानाशाह

नई दिल्ली (3 मई): केजरीवाल की पार्टी के पार्टी के सदस्य और आप के संस्थापकों में से एक इलियाल आजमी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने साथ ही केजरीवाल को तानाशाह बताया है। उन्होंने कहा कि पार्टी एक व्यक्ति की पार्टी बनकर रह गई है।

आजमी ने कहा, 'आम आदमी पार्टी सिर्फ केजरीवाल की पार्टी बनकर रह गई है। केजरीवाल तानाशाह हो गए हैं। पार्टी में केजरीवाल के अलावा किसी दूसरे को अपने विचार रखने का हक नहीं है। नेतृत्व में चंद लोग ही फैसला लेते हैं। दिल्ली में सरकार बनाने के बाद केजरीवाल को कुछ लोगों ने घेर लिया है। केजरीवाल ने अहम सरकारी पदों पर अपने करीबी लोगों को बिठा दिया है। वो पार्टी में भी अपने करीबी लोगों को तरजीह देते हैं। पार्टी में मुस्लिमों,पिछड़ों व दलितों की उपेक्षा हो रही है। पार्टी के 20 प्रवक्ताओं की सूची में एक भी मुस्लिम नेता को जगह नहीं दी गई। किसी के हस्तक्षेप के बाद मुझे प्रवक्ता बनाया गया था। मैंने मुस्लिम समुदाय की बातें पार्टी में रखी लेकिन मेरी बातों का उन पर कोई असर नहीं हुआ।' 

 

बता दें कि हाल ही में उन्हें पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद आजमी ने कहा कि एक तरफ जहां केंद्र सरकार नागपुर से चल रही है वहीं दिल्ली सरकार भी सिर्फ एक व्यक्ति केजरीवाल से चल रही है। हालांकि उन्होंने सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की। आजमी के आप से बाहर हो जाने के बाद उनके नीतीश कुमार के साथ हाथ मिलाने की बातें भी हो रही हैं।

उन्होंने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी जाति के नाम पर राजनीति कर रही है। हालांकि पार्टी को जाति के खिलाफ लड़ने के लिए बनाया था लेकिन ऐसा न हो पाने के कारण मेरे पास पार्टी छोड़ने के अलावा कोई और चारा नहीं था।