स्कीइंग चैम्पियन आंचल के पिता पीएम मोदी के भी रह चुके हैं गुरु! देखें फोटो

नई दिल्ली ( 11 जनवरी ): भारतीय स्कीइंग एथलीट आंचल ठाकुर ने तुर्की में एल्पाइन एजदर प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के जरिए आंचल को बधाई दी। यह मुबारकबाद आंचल से ज्यादा उनके पिता रोशन लाल ठाकुर के लिए ज्यादा ख़ास है।

दरअसल, आंचल ठाकुर के पिता रोशन ठाकुर ने किसी जमाने में पीएम मोदी को पैराग्लाइडिंग सिखाई थी। इस बात का खुलासा खुद रोशन ने किया है। 1989 में रोशन ठाकुर, राष्ट्रीय स्कीइंग चैम्पियन रह चुके हैं और हिमाचल के सोलांग में 90 के दशक में उनकी पैराग्लाइडिंग संस्था में मोदी आया करते थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 1997 में पीएम मोदी बतौर बीजेपी कार्यकर्ता हिमाचल यात्रा में गए थे। तब वह मनाली की सोलांग वैली भी गए थे। उस दौरान ठाकुर के द्वारा चलाए जाने वाले इंस्टीट्यूट से ही मोदी ने पैराग्लाइडिंग सीखी थी। ठाकुर ने बताया कि उस दौरान मोदी की किसी राजनीतिक काम से यहां आए थे।

रोशन ठाकुर ने कहा कि वह उसके बाद भी पीएम मोदी के संपर्क में रहे थे। 2012 में जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे उस दौरान उन्होंने सापुतारा में एंडवेंचर स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट का दौरा करने के लिए उन्हें बुलाया था। बता दें कि अभी आंचल के पिता रोशन ठाकुर विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव हैं।