आमिर की PM मोदी से अपील, लोगों को नफरत फैलाने से रोकें

नई दिल्ली(6 मार्च): बॉलिवुड स्टार आमिर खान ने कहा है कि भारत एक बहुत ही सहिष्णु देश है, लेकिन वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से समाज में नफरत और नकारात्मकता फैलाने वाले लोगों को नियंत्रित करने की अपील करते हैं। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए  आमिर ने कहा कि कुछ लोग नफरत फैला रहे हैं, देश को तोडऩे वाली बाते बोल रहे हैं और इस तरह के लोग हर धर्म में मौजूद हैं । केवल प्रधानमंत्री इन सब को रोक सकते हैं क्योंकि वह हमारे प्रधानमंत्री हैं ।

उन्होंने कहा कि लोग न्याय प्रणाली से खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं जिसमे तीव्र न्याय सुनिश्चित है और कोई भी कानून से ऊपर नहीं है तथा यह सभी के लिए एकसमान है। देश में नफरत फैलाए जाने पर चिंता प्रकट करते हुए आमिर ने कहा कि कुछ लोग नफरत फैला रहे हैं, नकारात्मकता का माहौल बना रहे हैं और हमारे प्रधानमंत्री भी इससे चिंतित हैं। उनका नारा है सबका साथ, सबका विकास।

देश में बढ़ती असहिष्णुता के कारण असुरक्षित महसूस किए जाने संबंधी उनके बयान के बारे में पूछे जाने पर आमिर ने कहा कि मैंने कहा था कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है लेकिन मैंने यह कभी नहीं कहा था कि भारत असहिष्णु है। मेरे बयान को तोड-मरोड कर पेश किया गया। बढ़ती असहिष्णुता के बारे में कहना और भारत असहिष्णु है कहना, दोनों अलग-अलग चीजे हैं ।

आमिर ने कहा कि बेशक सरकार ने ब्रांड एम्बेसडर के रूप में उनकी सेवा समाप्त कर दी हो, लेकिन वह देश के ब्रांड एम्बेसडर बने रहेंगे क्योंकि भारत उनकी मां है और उनके लिए यह कोई ब्रांड नहीं है। यह अन्य लोगों के लिए ब्रांड हो सकता है लेकिन मेरे लिए नहीं।