सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा: आमिर खान में भारतीयता नहीं

नई दिल्ली (9 जनवरी):  सुब्रमण्यम स्वामी ने फिल्म अभिनेता और इन्क्रेडिबिल इंडिया कैंपेन से जुड़े आमिर खान पर निशाना साधा है। विज्ञापन से आमिर के हटाए जाने के मसले पर स्वामी ने कहा कि अमिर के अंदर भारतीयता नहीं और अच्छा हुआ जो उन्हें इस कैंपेन से हटा दिया गया। इससे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आमिर को देशद्रोही कहा था लेकिन बाद में उन्होंने बयान से खुद को अलग कर लिया था।

मनोज तिवारी ने दी सफाई बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आमिर खान पर अपने बयान के बारे में सफाई दी है। मनोज तिवारी ने कहा है कि उन्होंने आमिर खान को देशद्रोही नहीं कहा। आपको बता दें कि मीडिया में खबर आई थी कि संसद की स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग थी जिसमें मनोज तिवारी ने आमिर को देशद्रोही कहा है। दरअसल इस मीटिंग में इंक्रेडिबल इंडिया कैंपेन पर चर्चा चल रही थी। हालांकि अब मनोज तिवारी ने ऐसे बयान से साफ इनकार कर दिया है।

अब तक क्या-क्या हुआ

 

सबसे पहले आमिर खान ने देश में असहिष्णुता बढ़ने पर बयान दिया। आमिर ने ये भी कहा कि उनकी पत्नी ने देश छोड़ने तक की बात कही थी। इसके बाद उनकी आलोचना हुई। कई बीजेपी नेताओं और मंत्रियों ने भी निशाना साधा। इसके बाद आमिर ने सफाई दी। खुद को देशभक्त कहा लेकिन बयान पर कायम रहे।

 

आमिर अतुलनीय भारत कैंपेन से हटाए गए। दरअसल जिस कंपनी ने आमिर को एंबेसडर की तरह हायर किया था। सरकार ने उस कंपनी का कॉन्ट्रैक्ट रीन्यू नहीं किया। सरकार के इस फैसले पर आमिर ने कहा कि वो सरकार के फैसले का सम्मान करता हूं। और अब मनोज तिवारी पर आमिर को देशद्रोही कहने के आरोप लगे हैं।