आमिर बोले- भारत सबसे अच्छा, मैं यहीं पैदा हुआ और यहीं मरूंगा...

मुंबई (26 जनवरी): इन्टॉलरेंस को लेकर विवादों में फंसे एक्टर आमिर खान ने नया बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वे दो हफ्तों से ज्यादा देश से बाहर नहीं रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को लगता है कि मैं देश छोड़ना चाहता हूं। पर आपको बता दूं कि मैं यहीं पैदा हुआ और यहीं मरूंगा। यहां से दूर मैं दो हफ्तों से ज्यादा नहीं रह सकता। क्योंकि मुझे घर की याद सताने लगती है।

और क्या बोले आमिर... आमिर ने कहा कि दुनिया में भारत जैसा दूसरा कोई देश नहीं है। मैंने कभी ये नहीं कहा था कि भारत इन्टॉलरेंट है और मैं देश छोड़ना चाहता हूं। मीडिया ने मेरी बातों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया। हमारे देश जैसी विविधता कहीं और नहीं है। आमिर 2006 में रिलीज हुई रंग दे बसंती की ईव के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे।

अक्षय के बयान का दिया जवाब एक्टर अक्षय कुमार ने एक दिन पहले कहा था कि 'अप्स एंड डाउन' किसी भी देश में होता रहता है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि कोई कुछ भी बोलता रहे। आमिर ने एक दिन बाद अक्षय कुमार के बयान का जवाब देते हुए ये बात कही।

बता दें कि आमिर ने नवंबर में कहा था कि अपने बच्चे को लेकर पहली बार उन्हें डर लग रहा है। उन्होंने कहा देश का माहौल देखकर एक बार तो पत्नी किरण ने बहुत बड़ी और डरावनी बात कह दी थी। किरण ने पूछा था कि क्या हमें देश छोड़ देना चाहिए? किरण बच्चे की हिफाजत को लेकर डर महसूस कर रही थीं। (अवॉर्ड फंक्शन में आमिर क्या बोले थे, क्लिक कर पढ़ें इंटरव्यू)