आमिर की 'दंगल' ने कमाई के मामले में 'सुल्तान' को छोड़ा पीछे, इतने करोड़ की कमाई की

नई दिल्ली ( 5 जनवरी ): क्रिसमस पर रिलीज़ हुई आमिर खान की फिल्म 'दंगल' ने रिलीज़ होने के बाद लगातार 13वें दिन भी बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू बरकरार रखा है। नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने 304.38 करोड़ रुपये की कमाई कर 'सुल्तान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

अब 'दंगल' ऐसी पहली बॉलिवुड फिल्म होने का रेकॉर्ड बना चुकी है, जिसने केवल 13 दिनों में यह आंकड़ा छू लिया हो। अमिर की 'दंगल' 300 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली चौथी फिल्म है। इससे पहले पीके, बजरंगी भाईजान और सुल्तान इस क्लब में शामिल हो चुकी फिल्में हैं।

आमिर की वर्ष 2014 की फिल्म पीके और सलमान खान की बजरंगी भाईजान और सुल्तान के बाद दंगल घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली बॉलीवुड की चौथी फिल्म बन गई है. व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्विटर पर कहा, पीके ने 17 दिनों में 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी. दंगल ने 13 दिनों में 300 करोड़ कमाए. इसके साथ आमिर ने नया रिकॉर्ड बनाया है।

फिल्म में आमिर द्वारा निभाए गए दिग्गज पहलवान महावीर सिंह फोगाट के किरदार ने सभी के दिल जीत लिए। पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन महावीर ने अपने पूरे गांव और पत्नी की असहमति के बावजूद अपनी बेटियों को कुश्ती सिखाई। यह फिल्म हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कर मुक्त कर दी गई है।