बर्थडे स्पेशल: 52 के हुए आमिर खान, ऐसा रहा उनका अब तक का सफर

नई दिल्ली(14 मार्च): बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान 14 मार्च 2017 को 52 साल को हो गए हैं। बॉलीवुड पर 25 से भी ज्यादा सालों से राज कर रहे आमिर के पास मिस्टर परफेक्शनिस्ट का ताज है। जन्मदिन के खास मौके पर पढ़िए उनके मिस्टर परफेक्शनिस्ट बनने की पूरी कहानी।

- बतौर एक्टर आमिर की सबसे खास बातों में से एक ये है कि वो फिल्में कम करते हैं लेकिन उनकी एक फिल्म कई फिल्मों के बराबर होती है। फैंस साल भर उनकी फिल्म का इंतजार करते हैं।

- एक नजर आमिर के जन्म और उनकी फैमिली पर-

आमिर का जन्म मुंबई में हुआ, उनके पिता का नाम ताहिर हुसैन और मां का नाम जीनत हुसैन है। आमिर के भाई का नाम फैजल खान, बहनों का नाम फरहत खान और निखत खान है। उनके पिता ताहिर हुसैन फिल्ममेकर निर्माता थे, उनके चाचा नासिर हुसैन निर्माता-‍निर्देशक थे।

- आमिर के करियर की शुरुआत

चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में किया काम- आमिर की पढ़ाई मुंबई में हुई, उन्होंने पहली बार चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने पिता की प्रोडक्शन कंपनी की फिल्म 'यादों की बारात' में नजर आए थे। उसके 11 साल बाद आमिर फिल्म 'होली' में भी नजर आए, लेकिन इस फिल्म में भी किसी ने उनको नोटिस नहीं किया।

आमिर को 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’से शोहरत मिली। इस फिल्म ने आमिर को रातोंरात स्टार बना दिया। उन्हें इस फिल्म के लिए स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड मिला।

आमिर की पर्सनल लाइफ

आमिर की पहली शादी रीना दत्ता से हुई, जिनसे उनके दो बच्चे हैं। बेटे का नाम जुनैद और बेटी का नाम इरा है। रीना दत्ता से तलाक होने के बाद उनकी शादी किरन राव से हुई।